HPK

Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले अंग्रेज कप्तान ने दिए संकेत, प्रीति जिंटा का ये खिलाड़ी लीड्स में कर सकता है धमाल | Gawin Sports

Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले अंग्रेज कप्तान ने दिए संकेत, प्रीति जिंटा का ये खिलाड़ी लीड्स में कर सकता है धमाल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार से लीड्स में खेला जाएगा। इस मुकाबले में 1-0 से पिछड़ रही मेजबान टीम निश्चित ही वापसी करने के इरादे से उतरेगी। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस बात के संकेत भी दे दिए हैं कि तीसरे टेस्ट में वे कई अहम बदलावों के साथ उतरेंगे। जिसमें सबसे बड़ा नाम होगा आईपीएल में प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स से खेलने वाले डेविड मलान का।

हालांकि, हेडिंग्ले लीड्स में 25 अगस्त से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से पहले मेजबान टीम को मार्क वुड के रूप में बड़ा झटका लगा है। ऐसे में कप्तान जो रूट के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी समस्या खड़ी हो गई है, लेकिन सिब्ली की जगह टीम में शामिल कि गए डेविड मलान का खेलना तय माना जा रहा है। इंग्लिश कप्तान ने संकेत दिए हैं कि तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड डेविड मलान और साकिब महमूद के साथ मैदान पर उतर सकती है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए जो रूट ने कहा, ‘डेविड (डेविड मलान) निश्चित रूप से टॉप तीन में बहुत अनुभव प्रदान करते हैं, जरूरी नहीं कि यह अनुभव सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में हो, लेकिन उन्होंने काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। वह दबाव की स्थितियों से निपटना जानते हैं।’

वहीं मार्क वुड के बाहर होने पर और साकिह महमूद को लेकर उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि साकिब टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए बेहतर स्थिति में हैं, आपने देखा होगा कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में सभी फॉर्मेट में कैसे प्रगति की है।’

मलान के टेस्ट करियर पर एक नजर

मलान के अगर अब तक के टेस्ट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 15 टेस्ट मैच खेले हैं। 26 पारियों में उनके नाम 724 रन दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने एक शतक और 6 अर्द्धशतक भी लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर है 140 रन। वहीं 24 वर्षीय साकिब महमूद को अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार है।

गौरतलब है नॉटिंघम टेस्ट बारिश के चलते बेनतीजा रहा था। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार 151 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। अब लीड्स में भारत जहां अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेगा वहीं इंग्लैंड की टीम वापसी करने के इरादे से उतरेगी।

The post Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले अंग्रेज कप्तान ने दिए संकेत, प्रीति जिंटा का ये खिलाड़ी लीड्स में कर सकता है धमाल appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait