HPK

एमएस धोनी ने दिलाई 2011 वर्ल्ड कप की याद, छक्का मार CSK को रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंचाया; देखें Video | Gawin Sports

एमएस धोनी ने दिलाई 2011 वर्ल्ड कप की याद, छक्का मार CSK को रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंचाया; देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर छक्के से मैच को खत्म कर 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल की याद दिला दी। आईपीएल (Indian Premier League) 2021 के 44वें मुकाबले में धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छक्का मारकर चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाई और रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंचाया।

तीन बार धोनी की कप्तानी में आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली सीएसके इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। धोनी ने सिद्धार्थ कॉल की ओवरपिच गेंद को 96 मीटर दूर दर्शक दीर्घा में पहुंचाकर अपनी टीम को इस सीजन की 9वीं जीत दिलाई।

धोनी के इस आखिरी छक्के ने फैंस के जहन में 10 साल पुरानी यादों को ताजा कर दिया, जब एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को वनडे वर्ल्ड कप जिताया था। 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के सामने थी श्रीलंका। धोनी ने फाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी और नुवान कुलासेकरा की गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाकर भारत को दूसरा वनडे वर्ल्ड कप दिलाया था।

अगर आईपीएल 2021 के 44वें मुकाबले की बात करें तो मुकाबला था नंबर एक बनाम नंबर आठ का। चेन्नई सुपर किंग्स जहां पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज है वहीं सनराइजर्स हैदराबाद नंबर आठ पर।

क्रिस गेल ने छोड़ा प्रीति जिंटा की टीम का साथ, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का भी दिया हवाला

शारजाह स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 139 रन बना मैच जीत लिया। आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 3 रन बनाने थे। वह शुरुआती तीन गेंद में एक रन ही बना पाई। हालांकि, चौथी गेंद पर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर छक्का लगाकर एमएस धोनी एक बार फिर फिनिशर बने।

IPL 2021 Updated Points Table: यहां देखिए ताजा पॉइंट्स टेबल के अपडेट

इस हार के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ (अंतिम-4) में पहुंचने की सभी संभावनाएं खत्म हो गईं। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स रिकॉर्ड 11वीं बार आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बनी।

पॉइंट्स टेबल में धोनी की टीम 11 में से 9 मुकाबले जीतकर 18 अंकों के साथ टॉप पर है वहीं केन विलियम्स की SRH 11 में 9 हार झेलने के बाद आखिरी स्थान पर बनी हुई है।

The post एमएस धोनी ने दिलाई 2011 वर्ल्ड कप की याद, छक्का मार CSK को रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंचाया; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/2QOmyYK Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait