HPK

CPL Final 2021: पहली बार चैंपियन बनी एमएस धोनी के ऑलराउंडर की टीम, आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हारी प्रीति जिंटा की टीम | Gawin Sports

CPL Final 2021: पहली बार चैंपियन बनी एमएस धोनी के ऑलराउंडर की टीम, आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हारी प्रीति जिंटा की टीम

सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने बुधवार यानी 16 सितंबर की देर रात कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) 2021 का खिताब जीत लिया। उसने पहली बार सीपीएल (CPL) की ट्रॉफी अपने नाम की। सेंट कीट्स के वार्नर पार्क में खेले गए खिताबी मुकाबले के आखिरी गेंद पर प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) तीन विकेट से हार गई।

ड्वेन ब्रॉवो (Dwayne Bravo) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के अहम सदस्यों में से एक हैं। इस मैच में सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स ने खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच और खिताब अपने नाम कर लिया। उसकी इस जीत में डोमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने अहम भूमिका निभाई।

डोमिनिक ड्रेक्स ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 24 गेंद में 48 रन की नाबाद पारी खेली। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। ड्रेक्स के अलावा सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स की ओर से विकेटकीपर जोशुआ डिसिल्वा (Joshua Da Silva), शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) और फैबियन एलन (Fabian Allen) ने भी टीम की जीत में महती योगदान दिया।

जोशुआ ने 5 चौके की मदद से 32 गेंद में 37 रन बनाए। रदरफोर्ड ने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 22 गेंद में 25 रन की पारी खेली। फैबियन एलन ने 2 चौके की मदद से 18 गेंद में 20 रन बनाए। खास यह है कि फैबियन एलन आईपीएल 2021 में प्रीति जिंटा की ही टीम पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। उन्होंने सीपीएल 2021 में 12 मैच में 19.57 के औसत से 137 रन बनाए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 9 विकेट भी लिए।

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 32 रन के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए। विकेटकीपर कप्तान आंद्रे फ्लेचर 11 और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए मार्क देयाल एक रन ही बना पाए। इसके बाद वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के दो स्टार खिलाड़ियों- रहकीम कॉर्नवॉल और रोस्टन चेज ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 44 रन की साझेदारी की। कॉर्नवॉल और रोस्टन चेज ने 43-43 रन की पारियां खेलीं। कॉर्नवॉल और रोस्टन चेज के आउट होने के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कीमो पॉल ने अंतिम ओवर्स में कुछ शानदार शॉट्स लगाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

पहली बार चैंपियन बनने के बाद सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के खिलाड़ियों ने कुछ इस तरह जश्न मनाया। देखें Video

उन्होंने 5 छक्के की मदद से 21 गेंद में 39 रन ठोके। सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स के फवाद अहमद और नसीम शाह ने 2-2 विकेट लिए। फैबियन एलन, डोमिनिक ड्रेक्स और जॉन रुस जग्गेसर भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स की भी शुरुआत खराब रही। सेमीफाइनल में 42 रन ठोकने वाले क्रिस गेल पारी की चौथी ही गेंद पर एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन पहुंच गए।

चौथे ओवर में इविन लुईस (6) भी सस्ते में निपट गए। सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स ने एक समय 95 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद डोमिनिक ड्रेक्स और फैबियन एलन ने छठे विकेट के लिए 26 गेंद में 44 रन की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

मैच की आखिरी गेंद पर सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स को जीत के लिए एक रन चाहिए था और ड्रेक्स ने केसरिक विलियम्स की गेंद पर एक रन लेकर सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स की झोली में सीपीएल की ट्रॉफी डाल दी।

The post CPL Final 2021: पहली बार चैंपियन बनी एमएस धोनी के ऑलराउंडर की टीम, आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हारी प्रीति जिंटा की टीम appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait