HPK

IND VS ENG: ओवल टेस्ट में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, हिटमैन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; पहली बार विदेश में किया ये कारनामा | Gawin Sports

IND VS ENG: ओवल टेस्ट में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, हिटमैन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; पहली बार विदेश में किया ये कारनामा

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट में शानदार शतक लगाते ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। उन्होंने चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी खेलकर 99 रनों से पिछड़ी भारतीय टीम को एक बार फिर से मैच में वापस ला दिया है। ये उनका टेस्ट करियर का 8वां शतक है।

इस शतक की खास बात ये रही कि रोहित ने छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया। वहीं उन्होंने अपने करियर में तीसरी बार ये करते देखा गया। इससे पहले भी दो बार रोहित छक्का मारकर टेस्ट मैच में अपना शतक पूरा कर चुके हैं।

रोहित ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

ओवल टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। इसमें सबसे खास है मौजूदा सीरीज में बनाए गए उनके रिकॉर्ड। इस सीरीज में जहां रोहित शर्मा ने अपना 8वां टेस्ट शतक जड़ा है। वहीं विदेशी सरजमीं पर उनका ये पहला टेस्ट शतक है। इसके अलावा इस सीरीज में 100 रन बनाते ही उन्होंने अपने 341 रन पूरे कर लिए हैं। जिसमें पहले लगाए गए दो अर्धशतक भी शामिल हैं।

इसी के साथ वे भारत के लिए लगातार तीन साल तक सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 2019, 2020 और अब 2021 में ये कारनामा फिर से करके दिखाया है।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 700 से ज्यादा गेंद खेलकर भी रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने पहली बार किसी सीरीज में अपने करियर में इतनी गेंदें खेली हैं। वहीं रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीसरी बार पचास से ज्यादा रनों की पारी खेली है। ये कारनामा करने वाले वो भारत के महज चौथे ओपनर हैं। सुनील गावस्कर ने 1979 में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 5 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी। 2007 में दिनेश कार्तिक, 2014 में मुरली विजय भी 3-3 बार ये कारनामा करने में कामयाब रहे थे।

रोहित शर्मा ने सभी को फॉर्मेट को मिलाकर 18वीं बार इंग्लैंड में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। अब रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर से महज एक कदम पीछे हैं जिन्होंने इंग्लैंड में 19 बार पचास से ज्यादा रनों की पारियां खेली थी। द्रविड़ 23 और विराट कोहली 21 बार ये कारनामा कर चुके हैं।

पचास रन पूरे करते ही साल 2020 से रोहित शर्मा विदेशी धरती पर चार अर्धशतक लगा चुके हैं। 7 बल्लेबाजों ने तीन बार ऐसा कारनामा किया है, मतलब रोहित इस मामले में भी टॉप पर हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा ने 22 रन बनाते ही अपने 15 हजार इंटरनेशनल रन और इसी पारी के दौरान टेस्ट करियर के 3000 रन पूरे कर लिए थे। वहीं बतौर ओपनर रोहित शर्मा के नाम 11 हजार रन भी दर्ज हो चुके हैं। 246 पारियों में उन्होंने अपने 11000 रन पूरे किए और दूसरे नंबर पर पहुंच गए। रोहित ने मैथ्यू हेडेन का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 251 पारियों में 11000 रन बनाए थे।

The post IND VS ENG: ओवल टेस्ट में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, हिटमैन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; पहली बार विदेश में किया ये कारनामा appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/3r4dqwJ Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait