IPL: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना पहले ही झेल चुके हैं यह दंश | Gawin Sports

IPL: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना पहले ही झेल चुके हैं यह दंश

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के 31वें मैच में सोमवार यानी 20 सितंबर को अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) को 9 विकेट से हरा दिया।

विराट कोहली की अगुआई में खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में महज 92 रन पर ढेर हो गई। देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। एबी डिविलियर्स और आरसीबी के लिए अपना डेब्यू करने वाले वानिंदु हसरंगा खाता भी नहीं खोल पाए।

शून्य पर आउट होने के साथ ही एबी डिविलियर्स ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। डिविलियर्स कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टॉप-6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट होना) होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

डिविलियर्स टॉप-6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए छठी बार गोल्डन डक हुए हैं। वहीं, सुरेश रैना, गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल पहले से ही यह अनचाहे रिकॉर्ड का दंश झेल रहे हैं। वे सब भी आईपीएल में अब तक 6-6 बार गोल्डन डक हो चुके हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड संयुक्त रूप से हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू और रोहित शर्मा के नाम है। हरभजन सिंह ने आईपीएल में अब तक 163 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

पार्थिव पटेल अब संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान 139 आईपीएल मैच खेले। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल में अब तक 151 मैच खेले हैं।

इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। अंबाती रायुडू ने आईपीएल में अब तक 167 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 207 मैच खेले हैं। इसमें से वह 13 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

वहीं डिविलियर्स की बात करें तो वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में शिखर धवन और अमित मिश्रा के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं। वह आईपीएल में अब तक 10 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो यह अनचाहा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के नाम है।

मैक्सवेल आईपीएल में अब तक 11 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। इस सूची में डिविलियर्स दूसरे नंबर पर हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान साउथ अफ्रीका के जैक्स कैलिस के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। दोनों आईपीएल में 9-9 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

The post IPL: एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, गौतम गंभीर और सुरेश रैना पहले ही झेल चुके हैं यह दंश appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने