HPK

PNG vs USA: भारतीय स्पिनर ने अमेरिका में कहर बरपाया, वनडे इंटरनेशनल में 30 रन दे झटके 4 विकेट; 7 विकेट से जीती टीम | Gawin Sports

PNG vs USA: भारतीय स्पिनर ने अमेरिका में कहर बरपाया, वनडे इंटरनेशनल में 30 रन दे झटके 4 विकेट; 7 विकेट से जीती टीम

भारत में जन्में स्पिनर निसर्ग पटेल ने 6 सितंबर को अमेरिका ने अपनी गेंदबाजी का कहर बरपाया। उन्होंने वनडे इंटरनेशनल मैच में 10 ओवर में सिर्फ 30 रन दिए और 4 विकेट झटक लिए। उनकी शानदार गेंदबाजी का ही नतीजा रहा है कि अमेरिका ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ दो मैच की सीरीज के पहले वनडे में 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की।

ओमान के अल अमीरात स्थित अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड (मिनिस्ट्री टर्फ 2) पर खेले गए इस मैच में पापुआ न्यू गिनी ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला गलत निकला और अमेरिकी गेंदबाजों के आगे उसकी पूरी टीम 44.2 ओवर में सिर्फ 158 रन पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम ने 28.2 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

अमेरिका की ओर से स्टीवन टेलर हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के की मदद से 55 गेंद में 82 रन बनाए। उन्होंने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। अमेरिकी क्रिकेट इतिहास में यह सबसे तेज वनडे इंटरनेशनल फिफ्टी है। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। उनके अलावा सुशांत मोदानी ने 24 और विकेटकीपर मोनांक पटेल ने नाबाद 34 रन बनाए। गजानंद सिंह 9 के स्कोर पर रन आउट हुए। जसकरन मल्होत्रा 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत खराब रही। उसका पहला विकेट 10 रन के स्कोर पर ही गिर गया। 99 रन स्कोर तक उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। कप्तान असद वाला, सेसे बाऊ, गौडी टोका और जेसन किला को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। असद वाला ने 6 चौके और एक छक्के की मदद से 74 गेंद में 61 रन बनाए।

उन्हें निसर्ग पटेल ने पवेलियन की राह दिखाई। निसर्ग ने ही सेसे बाऊ का विकेट लिया। सेसे बाऊ 31 रन बनाकर आउट हुए। टोका ने 18 और किला ने 10 रन बनाए। अमेरिकी टीम अगला वनडे इंटरनेशनल मे भी जीत लेती है तो वह सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे इंटरनेशनल 9 सितंबर को खेला जाना है।

ये है निसर्ग केतनकुमार पटेल का गुजराती कनेक्शन

निसर्ग केतनकुमार पटेल (Nisarg Ketankumar Patel) मूल रूप से भारतीय हैं। उनका जन्म 20 अप्रैल 1988 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। नवंबर 2020 में, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने निसर्ग पटेल के गेंदबाजी एक्शन को अवैध माना था। हालांकि, फरवरी 2021 में, उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में फिर से गेंदबाजी करने की मंजूरी दे दी थी। अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड ने जून 2021 में उन्हें माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम में चुना था।

The post PNG vs USA: भारतीय स्पिनर ने अमेरिका में कहर बरपाया, वनडे इंटरनेशनल में 30 रन दे झटके 4 विकेट; 7 विकेट से जीती टीम appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait