HPK

वेस्टइंडीज की T20 वर्ल्ड कप टीम के 60% खिलाड़ी IPL का हिस्सा, 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की अगुआई भी कर चुके हैं कप्तान कीरोन पोलार्ड | Gawin Sports

वेस्टइंडीज की T20 वर्ल्ड कप टीम के 60% खिलाड़ी IPL का हिस्सा, 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की अगुआई भी कर चुके हैं कप्तान कीरोन पोलार्ड

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगी। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर रही हैं। बुधवार को जहां भारतीय टीम का ऐलान हुआ था वहीं वेस्टइंडीज ने भी अब अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का चयन कर लिया है। इस 15 सदस्यीय स्क्वॉड में 9 खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो वर्तमान में आईपीएल टीमों का भी हिस्सा हैं।

वहीं कप्तान कीरोन पोलार्ड को हमने कई बार रोहित शर्मा की अनुपस्थिती में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की कमान संभालते हुए भी देखा है। पोलार्ड के अलावा ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल जैसे बड़े नाम भी इस टीम का हिस्सा हैं तो आईपीएल में धूम मचाते नजर आते हैं।

आपको बता दें ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से और क्रिस गेल पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हैं। इसके अलावा निकोलस पूरन भी प्रीति जिंटा की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं और उन्हें वर्ल्ड कप टीम का उपकप्तान चुना गया है।

आंद्रे रसेल भी आईपीएल टीम केकेआर का अहम हिस्सा हैं और उन्हें भी राष्ट्रीय टीम में वर्ल्ड कप के लिए जगह मिली है। तो शिमरोन हेटमायर (दिल्ली कैपिटल्स), इविन लेविस व ओशेन थॉमस (राजस्थान रॉयल्स) और फैबियन एलन (पंजाब किंग्स) भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं और उससे पहले ये खिलाड़ी आईपीएल में नजर आएंगे।

इन 15 खिलाड़ियों में एक और ऐसे खिलाड़ी हैं जो वर्तमान में आईपीएल टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इससे पहले वे मुंबई इंडियंस के लिए धमाल मचा चुके हैं। रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल जेसन होल्डर (सनराइजर्स हैदराबाद) और शेल्डन कॉट्रेल (पंजाब किंग्स) भी आईपीएल का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज की टीम में दो चौकाने वाले नाम

वेस्टइंडीज की टीम में एक नाम जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है वो है 36 वर्षीय तेज गेंदबाज रवि रामपॉल का। रवि की 6 साल बाद टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2015 में खेला था। उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

सीपीएल के मौजूदा सीजन में उन्होंने त्रिनबैगो नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। उनके नाम अब तक 8 मैचों में 17 विकेट हो गए हैं। इसके साथ ही अनकैप्ड रोस्टन चेस को भी मौका मिला है। चेस ने सीपीएल में अब तक सबसे ज्यादा 311 रन बनाए हैं और वे एक अच्छे गेंदबाज भी हैं।

ये है वेस्टइंडीज का स्क्वॉड

15 सदस्यीय टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान), ड्वेन ब्रावो, क्रिस गेल, रोस्टन चेज, आंड्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमायर, फैबियन एलन, इविन लुईस, ओबेड मैकॉय, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, हेडन वॉल्श जूनियर।

रिजर्व खिलाड़ी: जेसन होल्डर, डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, अकील होसेन

The post वेस्टइंडीज की T20 वर्ल्ड कप टीम के 60% खिलाड़ी IPL का हिस्सा, 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की अगुआई भी कर चुके हैं कप्तान कीरोन पोलार्ड appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/2MCGmwc Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait