HPK

T20 वर्ल्ड कप: UAE सरकार की शरण में BCCI, एमएस धोनी का ‘आशियाना’ बनेगा टीम इंडिया का बेस; जानिए कब से बिकेंगे टिकट, क्या होगी कीमत | Gawin Sports

T20 वर्ल्ड कप: UAE सरकार की शरण में BCCI, एमएस धोनी का ‘आशियाना’ बनेगा टीम इंडिया का बेस; जानिए कब से बिकेंगे टिकट, क्या होगी कीमत

ईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होना है। टूर्नामेंट के मेजबानी के अधिकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पास हैं। बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) चाहता है कि टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहें।

हालांकि, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अभी दुबई में सिर्फ 10 फीसदी दर्शक क्षमता को ही मंजूरी दी गई है। इसी कारण बीसीसीआई और ईसीबी ने संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) सरकार से स्टेडियम में 25 हजार दर्शकों को एंट्री देने की अनुमति मांगी है।

सूत्रों के हवाले से एएनआई ने लिखा है, ‘बीसीसीआई और अमीरात बोर्ड चाहते हैं कि फाइनल में 25 हजार दर्शक मैदान में मौजूद रहें। यदि सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मंजूरी मिलती है, तो यह शानदार होगा। हालांकि, इसे लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।’ टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले ओमान में भी होने हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल और आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत के बीच केवल 48 घंटों का अंतर है। ऐसी खबरें आईं हैं कि टीम इंडिया आईपीएल 2021 के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम होटल ‘Th8 Palm’ को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपना बेस बनाएगी।

मतलब टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम और सहयोगी स्टाफ उसी होटल में ठहरेगा। हालांकि, इस शोपीस इवेंट में भारत का अभियान 24 अक्टूबर को शुरू होना है, लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय सपोर्ट स्टाफ को अगले हफ्ते की शुरुआत में यूएई में लैंड कर जाएगा।

एएनआई ने बताया, ‘भारतीय टीम के Th8 Palm में रहने की संभावना है। डील को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन इसी पर ध्यान केंद्रित कर दिया गया है। कोचिंग स्टाफ के लिए 2 अक्टूबर के आसपास आने के लिए तैयार हैं। उन्हें टी20 विश्व कप बॉयो बबल का हिस्सा बनने से पहले छह-दिवसीय क्वांरटीन से गुजरना होगा।’

इस बीच, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य संघों से अनुरोध किया है कि वे बोर्ड को टी20 विश्व कप के लिए 4 अक्टूबर तक टिकट की आवश्यकताओं के बारे में सूचित करें। इस तिथि के बाद किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। जय शाह ने ईमेल के जरिए राज्य संघों को यह संदेश दिया है। एएनआई के मुताबिक, ईमेल में बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा है कि टिकट के लिए अनुरोध एसोसिएशन के लेटरहेड पर आना चाहिए।

एएनआई के पास यह ईमेल की कॉपी है। जय शाह ने ईमेल में लिखा, ‘मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के टिकटों की बुकिंग और बिक्री (ऑनलाइन शामिल) 30 सितंबर से शुरू होगी। आपसे अनुरोध है कि टिकटों की अपनी आवश्यकताओं के बारे में हमें 4 अक्टूबर, 2021 तक अपने एसोसिएशन के लेटरहेड पर सूचित करें।’

बता दें कि टूर्नामेंट के फाइनल के लिए टिकट की दर जनरल-सेवर के लिए 150 अमीरात दिरहम, जनरल-स्टैंडर्ड के लिए 400 अमीरात दिरहम, प्रीमियम और पवेलियन (पूर्व/पश्चिम) के लिए 800 अमीरात दिरहम है।

किसी को भी 5 टिकट से ज्यादा नहीं मिलेंगी। इसके अलावा प्लेटिनम टिकट की कीमत 1,500 अमीरात दिरहम, द ग्रैंड लाउंज के 4,000 अमीरात दिरहम, स्काई बॉक्स 12,000 अमीरात दिरहम और वीआईपी सूट की 15,000 अमीरात दिरहम है। इन टिकटों के लिए अधिकतम सीमा तीन है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही यूएई में आईपीएल 2021 से मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है। आठ फ्रैंचाइजीज के साथ जो प्रोटोकॉल साझा किया गया है, उसके मुातबिक, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले प्रशंसकों को स्टैंड में प्रवेश करने से 48 घंटे पहले पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है, बशर्ते उन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों डोज लगवा ली हों।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपना अभियान शुरू करेगी। यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी मुकाबले से शुरू होगा। उसी दिन शाम को ग्रुप बी की अन्य दो टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी।

पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में होगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे भी है। टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर, रविवार को दुबई में होगा। फाइनल के लिए सोमवार यानी 15 नवंबर का दिन रिजर्व डे होगा।

The post T20 वर्ल्ड कप: UAE सरकार की शरण में BCCI, एमएस धोनी का ‘आशियाना’ बनेगा टीम इंडिया का बेस; जानिए कब से बिकेंगे टिकट, क्या होगी कीमत appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait