रन आउट होने से गुस्साए क्रिकेटर ने साथी बल्लेबाज पर ही दे मारा बैट, अंपायर ने मांगी मदद; देखें Video | Gawin Sports

रन आउट होने से गुस्साए क्रिकेटर ने साथी बल्लेबाज पर ही दे मारा बैट, अंपायर ने मांगी मदद; देखें Video

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में गेंदबाजी छोर पर खड़ा बल्लेबाज रन आउट हो जाता है। रन आउट होने पर वह अपना आपा खो देता है। वह अपने बल्ले को नचाकर फेंकता है। दुर्भाग्यवश उसका बल्ला दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे उसके ही साथी को लग जाता है।

साथी के चोटिल होने पर बल्लेबाज को अपनी गलती का अहसास होता है। वह उसके पास जाता है और माफी मांगता है। इस बीच, मैदानी अंपायर वाकी-टॉकी के जरिए आयोजकों को घटना की जानकारी देते हैं। उनके हावभाव को देखकर लगता है कि वह चोटिल बल्लेबाज की मदद मांग रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें यह 34 सेकंड की यह वीडियो फुटेज इंग्लैंड में एक गांव में खेले गए मैच की है, तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसे ट्विटर पर 14 घंटे से भी कम समय में दस लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। मैच की बात करें तो बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 ओवर में बिना नुकसान के 38 रन बना लिए थे। हालांकि, इस दौरान बल्ले से सिर्फ 12 रन ही निकले। पारी के पहले चार ओवर्स में 26 रन एक्स्ट्रा से आए थे।

पांचवां ओवर दाएं हाथ के गेंदबाज पाई चकर एल चेउंग राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हैं। वह हाफ पिच पर गेंद पटकते हैं। बल्लेबाज के पास पहुंचने से पहले गेंद मुश्किल से 2 इंच उछलती है। इससे पहले कि गेंद स्ट्राइक ले रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज एडम लदाक तक पहुंचे, पृष्ठभूमि में कुछ अजीबोगरीब नजारा दिखता है।

पहली स्लिप में खड़ा फील्डर कूल्हों पर हाथ रखे बिना हिले-डुले खड़ा रहता है। मतलब जैसे उसे पता है कि उसके पास कैच आने की कोई संभावना नहीं है। इस बीच, नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर खड़े अंपायर ने पैंट के पीछे की ओर लगा रखा है। इस कारण वह लड़खड़ाता हुआ दिखाई देता है।

गेंदबाज बॉल फेंकता है। लद्दाक अजीबोगरीब स्टाइल में शॉट लगाता है। इसके बाद जो कैमरे में कैद होता है वह सबसे अजीबोगरीब रन आउट में से एक है। लद्दाक और टीम के साथी एम इवांस विकेटों के बीच दौड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन जब लगता है कि रन पूरा नहीं कर पाएंगे तो इरादा छोड़ देते हैं।

इस बीच, मिड-ऑफ पर खड़ा फील्डर अपने थ्रो से नॉन-स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टंप्स के गिल्लियां बिखेर देता है। एम इवांस रन आउट हो जाते हैं। इवांस अपने आउट होने का जिम्मेदारी लद्दाक को ठहराते हैं, जबकि लद्दाक कहते हैं कि उनकी कोई गलती नहीं थी। इस बीच इवांस गुस्से में अपने बैट को नचाकर फेंक देते हैं।

केविन पीटरसन के इस वीडियो पर करीब 6 लाख व्यूज और 1700 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं। केविन पीटरसन के इस वीडियो ने हेडिंग्ले में उस घटना की याद दिला दी, जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन पैट कमिंस की गेंद पर इंग्लिश टैलेंडर जैक लीच को रन आउट करने से चूक गए थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुकी थी और वह जीत से एक विकेट दूर थी।

यदि लियोन जैक लीच को रन आउट करने में सफल रहते तो बेन स्टोक्स की शतकीय पारी बेकार हो जाती और ऑस्ट्रेलिया मैच हारने से बच जाता है। नाथन लियोन का रन आउट मिस करने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था।

बाद में नाथन लियोन ने खुलासा किया था कि उनकी गेंद पर से नजर हट गई थी। ऐसा ही शायद केविन पीटरसन की ओर से शेयर किए गए वीडियो में दिख रहे बल्लेबाज के साथ हुआ होगा। वह गुस्से में बल्ला कहीं और फेंकना चाह रहा होगा, लेकिन उसकी नजर हटी होगी और बल्ला उसके साथी के सिर पर जा लगा।

The post रन आउट होने से गुस्साए क्रिकेटर ने साथी बल्लेबाज पर ही दे मारा बैट, अंपायर ने मांगी मदद; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने