HPK

‘हमेशा स्क्रिप्ट आपके हिसाब से नहीं लिखी होती,’ हार के साथ विराट कोहली की कप्तानी का अंत होने पर बोले सुनील गावस्कर | Gawin Sports

‘हमेशा स्क्रिप्ट आपके हिसाब से नहीं लिखी होती,’ हार के साथ विराट कोहली की कप्तानी का अंत होने पर बोले सुनील गावस्कर

विराट कोहली का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हार के साथ कप्तानी सफर का अंत हुआ। शारजाह में 11 अक्टूबर 2021 को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) को 4 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली ने आईपीएल 2021 का यूएई चरण शुरू होने से पहले ही कहा था कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे।

विराट कोहली के कप्तानी सफर का इस तरीके से अंत होने पर सुनील गावस्कर का कहना है कि हर कोई भाग्यशाली नहीं होता है कि उसे जीत के साथ विदाई मिले। उन्होंने कहा कि बहुत कम लोगों को ही एक बेहतरीन विदाई मिल पाती है। गावस्कर के मुताबिक, हमेशा स्क्रिप्ट आपके हिसाब से नहीं लिखी होती है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की स्थिति की तुलना डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर से की। उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर यह निराशाजनक है। हर कोई ऊंचाई पर जाकर फिनिश करना चाहता है। लेकिन आप क्या चाहते हैं या फैंस क्या चाहते हैं हर बार उसके हिसाब से नहीं होता है। हमेशा स्क्रिप्ट उस तरह से नहीं लिखी होती है, जैसा आप चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हर किसी के भाग्य में बेहतरीन जीत के साथ समापन नहीं लिखा होता है। डॉन ब्रैडमैन को ही देखिए। उन्हें अपने 100 के औसत के लिए सिर्फ चार रन चाहिए थे, लेकिन वह अपनी आखिरी पारी में शून्य पर आउट हो गए। सचिन तेंदुलकर अपने आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

विराट कोहली भले ही आरसीबी को आईपीएल खिताब दिलाने में सफल नहीं हुए, लेकिन सुनील गावस्कर को नहीं लगता कि 32 वर्षीय ने पिछले कुछ साल में फ्रेंचाइजी के लिए जो किया है, उस पर कोई सवालिया निशान हो सकता है।

उन्होंने कहा, लेकिन क्या कोई कभी इस पर विवाद कर सकता है कि उसने आरसीबी के लिए क्या किया है? उसने शानदार प्रदर्शन किया है। एक साल ऐसा था जहां उसने आईपीएल में टी20 में 973 रन बनाए। 1000 रन बनाने से सिर्फ 27 रन कम रह गया।

जब अंजान लड़की संग डेट पर गए थे कोहली, 5 मिनट बाद ही हुए थे फरार; किया था खुलासा

उन्होंने कहा, यह बहुत दुर्लभ है। देखिए उन्होंने आरसीबी के लिए क्या किया है। उन्होंने आरसीबी को एक तरह का प्रोफाइल दिया है, एक तरह की ब्रांड पहचान जो बहुत कम क्रिकेटर्स ने अपने फ्रेंचाइजी को दी है।

गावस्कर ने कहा, हां, इसलिए, उन्हें नहीं जीतते देखना दुखद है। लेकिन तथ्य यह है कि वह आरसीबी के लिए प्रतिबद्ध हैं, जब तक कि वह खेलेंगे, आरसीबी के लिए खेलेंगे की बात आरसीबी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता बताता है।

कोहली आईपीएल के इतिहास में 207 मैच में 6283 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने अपने करियर की शुरुआत के बाद से केवल बंगलौर फ्रेंचाइजी के लिए ही खेला है। कोहली ने टी20 लीग में किसी अन्य टीम के लिए नहीं खेलने की कसम खाई है।

The post ‘हमेशा स्क्रिप्ट आपके हिसाब से नहीं लिखी होती,’ हार के साथ विराट कोहली की कप्तानी का अंत होने पर बोले सुनील गावस्कर appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait