HPK

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अंतरिम कोच? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को जिम्मेदारी देने के मूड में नहीं बीसीसीआई | Gawin Sports

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अंतरिम कोच? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को जिम्मेदारी देने के मूड में नहीं बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा राहुल द्रविड़ से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के लिए अंतरिम कोच बनने के लिए संपर्क किए जाने की संभावना है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ बदलेगा, लेकिन बोर्ड ने महसूस किया है कि नए कोच की तलाश में अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है। ऐसे में वह समयांतराल के लिए द्रविड़ जैसे अनुभवी हाथ में कमान सौंपना चाहता है।

पता चला है कि भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कुछ कोचेज ने रुचि दिखाई है, लेकिन बीसीसीआई उन्हें यह जिम्मेदारी देने का इच्छुक नहीं है, क्योंकि वह इस भूमिका के लिए एक भारतीय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। बीसीसीआई चाहता था कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम का पूर्णकालिक कोच बनें, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। इसके पीछे एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि वह बहुत अधिक यात्रा नहीं करना चाहते थे। द्रविड़ बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रभारी हैं।

भारतीय बोर्ड ने बाद में कुछ और कोचों से संपर्क किया, लेकिन अब तक सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर कोच के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन वह एक ऐसे उम्मीदवार की तलाश कर रहा है जो मानक पर फिट हो सके। भारतीय क्रिकेट बोर्ड विज्ञापन निकालने से पहले संभावित उम्मीदवारों की उपलब्धता का पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

विज्ञापन में देरी को लेकर बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हम चाहते थे कि जिस उम्मीदवार को हम नौकरी के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं, वह पहले (नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए) सहमत हो। हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते हैं कि जहां हमें आवेदन मिले लेकिन किसी को आदर्श के रूप में नहीं देखा जाए। यह बोर्ड के लिए और उम्मीदवारों के लिए भी शर्मनाक होगा। इसलिए बेहतर है कि पहले एक उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश की जाए, तब तक द्रविड़ अंतरिम कोच हो सकते हैं।’

बोर्ड ने शुरू में शास्त्री से ही न्यूजीलैंड सीरीज तक हेड कोच की जिम्मेदारी उठाने का अनुरोध करने की संभावना पर विचार किया था, लेकिन बाद में उसने अपना मन बदल लिया। जब मुख्य टीम इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में खेल रही थी, तब द्रविड़ ने ही श्रीलंका में दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम को कोचिंग दी थी।

भारत को टी20 विश्व कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। भारतीय टीम के ट्रेनर निक वेब भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे।

The post न्यूजीलैंड सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अंतरिम कोच? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को जिम्मेदारी देने के मूड में नहीं बीसीसीआई appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait