HPK

T20 विश्व कप: बीसीसीआई ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, किट में लगे 3 स्टार्स का यह है मतलब | Gawin Sports

T20 विश्व कप: बीसीसीआई ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, किट में लगे 3 स्टार्स का यह है मतलब

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाड़ी नए अवतार में दिखेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 13 अक्टूबर को टी20 विश्व के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। बीसीसीआई ने कुछ ही दिन पहले ही बता दिया था कि 13 अक्टूबर को टीम इंडिया की नई जर्सी का ऐलान होगा।

टीम इंडिया को जो नई जर्सी मिली है, वह पुरानी वाली से थोड़ी अलग है। टीम इंडिया अब तक जो जर्सी पहन रही थी वह गहरे नीले रंग की थी। नई जर्सी भी उसी रंग की है, लेकिन उसकी डिजाइन अलग है। इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है। पुरानी जर्सी में कंधे पर तिरंगा बना हुआ था, जबकि इस जर्सी में कंधे पर किसी तरह की कोई डिजाइन नहीं है।

नई जर्सी को बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर जारी किया है। नई किट को ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ नाम दिया गया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘जर्सी का पैटर्न अरबों प्रशंसकों के चीयर्स से प्रेरित है।’ इसके अलावा एमपीएल स्पोर्ट्स ने भी नई जर्सी की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

एमपीएल स्पोर्ट्स भारतीय टीम का आधिकारिक किट प्रायोजक है। बीसीसीआई की ओर से शेयर की गई तस्वीर में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को नई किट के साथ देखा जा सकता है।

किट में बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन स्टार्स भी हैं। तीन सितारे टीम इंडिया द्वारा जीते गए तीन विश्व कप का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनमें से दो जीत वनडे फॉर्मेट (1983 और 2011), जबकि एक टी20 फॉर्मेट (2007) में आई थीं।

टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी से पाकिस्तान ने हटाया भारत का नाम, टीम इंडिया को हराने पर पाक टीम को मिलेगा ब्लैंक चेक

नई जर्सी आईसीसी 1992 वनडे वर्ल्ड कप पैटर्न जैसी जर्सी की जगह लेगी, जिसे भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल के अंत में पहनना शुरू किया था। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है।

अभी यह पता नहीं चला है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए किट का इस्तेमाल किया जाएगा या नहीं। ऐसे दावे हैं टी20 विश्व कप 2021 के लिए कि विशेष रूप से एक और जर्सी बाद में जारी की जाएगी।

टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च होने से पहले पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, नामीबिया, स्कॉटलैंड और श्रीलंका अपनी-अपनी किट का अनावरण कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी पर से भारत का नाम हटाकर यूएई लिख रखा है।

नियमों के मुताबिक, आईसीसी टूर्नामेंट्स में सभी टीमों को अपनी जर्सी पर सीने के दाएं ओर टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य होता है। टी20 विश्व कप भले ही यूएई में हो रहा है, लेकिन इस टूर्नामेंट का मेजबान देश भारत ही है।

टी20 वर्ल्ड कप में यह है भारत के मुकाबलों का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ग्रुप-2 में है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद टीम इंडिया 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलेगी। दोनों मैच दुबई में खेले जाएंगे। तीन नवंबर को उसका अफगानिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में मुकाबला है। टीम इंडिया का चौथा मैच 5 नवंबर को है।

यह मैच क्वालिफायर मुकाबलों में ग्रुप-बी में टॉप पर रहने वाली टीम से होगा। टीम इंडिया 8 नवंबर को अपना आखिरी मैच ग्रुप मैच खेलेगी। यह मैच क्वालिफायर मुकाबलों में ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से है। आखिरी के दोनों मैच भी दुबई में खेले जाएंगे।

The post T20 विश्व कप: बीसीसीआई ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, किट में लगे 3 स्टार्स का यह है मतलब appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait