HPK

T20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर किया टीम में बदलाव, सानिया मिर्जा के पति की लगी लॉटरी | Gawin Sports

T20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर किया टीम में बदलाव, सानिया मिर्जा के पति की लगी लॉटरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई अपनी टीम में फिर बदलाव किया है। नए बदलाव के बाद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक की लॉटरी लग गई है। वह अब पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन गए हैं। पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में नाकाम रहे सोहेब मकसूद की जगह पीसीबी ने शोएब मलिक को टीम में किया है।

मकसूद पीठ के निचले हिस्से के एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि उन्हें इस चोट से उबरने में अधिक समय लगेगा। उन्हें इससे पहले 15 सदस्यीय मुख्य टीम में शामिल किया गया था। वह छह अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में नेशनल टी 20 कप के एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। सोहेब मकसूद का टीम से बाहर होना पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। चयनकर्ता हालांकि उम्मीद करेंगे कि शोएब मलिक का बल्ले और गेंद दोनों का अनुभव टीम के लिए प्लस पॉइंट साबित हो।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक, ‘सोहेब का आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से बाहर होना निराशाजनक है, क्योंकि उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। वह शानदार लय में थे।’ बयान के मुताबिक, ‘गुरुवार को सोहेब की पीठ के निचले हिस्से का एमआरआई स्कैन हुआ था। सोहेब को नेशनल टी20 वर्ल्ड कप में 6 अक्टूबर को नॉर्दर्न के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। इस कारण वह 7 अक्टूबर को सेंट्रल पंजाब के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल पाए थे।’

उनकी चोट पर अपडेट देते हुए मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि पुनर्वास के बाद, वह भविष्य के प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। टीम प्रबंधन से बात करने के बाद हमने उनकी जगह शोएब मलिक को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है। मुझे यकीन है कि शोएब का अनुभव पूरी टीम के काम आएगा।’

शोएब मलिक 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे। वह साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने वाली टीम के सदस्य थे। वह इसके 2012, 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे हैं।

यह है पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान, सेंट्रल पंजाब), शादाब खान (उप-कप्तान, नॉर्दर्न), आसिफ अली (नॉर्दर्न), फखर जमान (खैबर पख्तूनख्वा), हैदर अली (नॉर्दर्न), हारिस रऊफ (नॉर्दर्न), हसन अली (मध्य पंजाब), इमाद वसीम (नॉर्दर्न), मोहम्मद हफीज (सेंट्रल पंजाब), मोहम्मद नवाज (नॉर्दर्न), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, खैबर पख्तूनख्वा), मोहम्मद वसीम जूनियर (खैबर पख्तूनख्वा), सरफराज अहमद (विकेटकीपर, सिंध), शाहीन शाह अफरीदी (खैबर पख्तूनख्वा), शोएब मलिक (सेंट्रल पंजाब)। टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में खुशदिल शाह (सदर्न पंजाब), शाहनवाज दहानी (सिंध) और उस्मान कादिर (सेंट्रल पंजाब) हैं।

The post T20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर किया टीम में बदलाव, सानिया मिर्जा के पति की लगी लॉटरी appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000
Bagikan ke Facebook

Artikel Terkait