अगले साल 16 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया के 7 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले; जानिए किन टीमों को सुपर-12 में मिली सीधी एंट्री | Gawin Sports

अगले साल 16 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया के 7 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले; जानिए किन टीमों को सुपर-12 में मिली सीधी एंट्री

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की तारीखों और स्थानों की पुष्टि कर दी है। साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के सात अलग-अलग शहरों में टी20 विश्व कप के मुकाबले आयोजित किए जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले मैच से होगी। फाइनल मुकाबला भी 13 नवंबर 2022 को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

आईसीसी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के जिन स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे, उनके नाम एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी हैं। इन मैदानों पर कुल 45 मुकाबले होंगे। दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों में से पहला सिडनी में 9 और दूसरा एडिलेड में 10 नवंबर को खेले जाएगा।

टी20 विश्व कप 2021 के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान (Afghanistan), बांग्लादेश (Bangladesh), इंग्लैंड (England), भारत (Team India), पाकिस्तान (Pakistan) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीमें आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश की हकदार हैं।

वहीं, नामीबिया (Namibia), स्कॉटलैंड (Scotland), श्रीलंका (Sri Lanka) और वेस्टइंडीज (West Indies) पहले दौर से टूर्नामेंट में शामिल हो सकते हैं। टूर्नामेंट के लिए अंतिम चार स्पॉट दो क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से भरे जाते हैं। ये टूर्नामेंट में अगले साल फरवरी में ओमान और जून-जुलाई में जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे।

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट्स की वापसी को लेकर उत्सुक हैं। आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 2020 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की सफलता और दो साल के स्थगन के बाद अब हमारी नजरें 2022 के आयोजन की योजना बनाने पर है। 12 टीमों के साथ पहले से ही लाइन-अप में पुष्टि की गई है।’

बता दें कि यह पहला मौका होगा, जब ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। पहले यह टूर्नामेंट 2021 में होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी के चलते योजनाओं को बदल पड़ा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया मेजबानी के अधिकारों को बनाए रखने में कामयाब रहा।

The post अगले साल 16 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप, ऑस्ट्रेलिया के 7 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले; जानिए किन टीमों को सुपर-12 में मिली सीधी एंट्री appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने