ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम का ऐलान; उस्मान ख्वाजा की 2 साल बाद वापसी, T20 विश्व कप में पाकिस्तान से जीत छीनने वाले विकेटकीपर को नहीं दी जगह | Gawin Sports

ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम का ऐलान; उस्मान ख्वाजा की 2 साल बाद वापसी, T20 विश्व कप में पाकिस्तान से जीत छीनने वाले विकेटकीपर को नहीं दी जगह

मध्यक्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के जबड़े से मैच छीनकर लाने वाले मैथ्यू वेड को नाम टीम में नहीं है।

मैथ्यू वेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइल मैच में 19वें ओवर की आखिरी 3 गेंद पर 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। विकेटकीपर बल्लेबाज वेड ने 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 17 गेंद में 41 रन बनाए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। हालांकि, उनके उसी टीम के साथी डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

34 साल के उस्मान ख्वाजा 2019 की एशेज सीरीज के दौरान टीम से बाहर होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं। हालांकि, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में क्वींसलैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह मध्यक्रम में जगह के लिए ट्रैविस हेड को चुनौती दे सकते हैं। एशेज का पहला मैच 8 दिसंबर गाबा में शुरू होगा। उस्मान ख्वाजा का यह घरेलू मैदान है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ब्रिसबेन में ही एक अन्य मैदान पर एक से तीन दिसंबर के बीच ट्रायल मैच खेलेगा।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जार्ज बैली ने कहा कि उस्मान ख्वाजा शैफील्ड शील्ड में अच्छी लय में हैं। ख्वाजा ने अब तक 44 टेस्ट मैच में लगभग 41 की औसत से रन बनाए हैं। इसमें आठ शतक भी शामिल है। बैली ने कहा, ‘वह बल्लेबाजी क्रम में शांतचित्तता और अनुभव जोड़ता है। टेस्ट स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। इसके अलावा वह बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता है।’

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की अगुआई वाली टीम में मार्कस हैरिस के डेविड वार्नर के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में बने रहने की संभावना है, जबकि मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की तेज गेंदबाजी तिकड़ी को झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर का साथ मिलेगा, जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के अलावा लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को भी टीम में लिया गया है।

टी20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से जीत के नायक मिशेल मार्श को टीम में नहीं लिया है। चयनकर्ताओं ने आलराउंडर के रूप में कैमरन ग्रीन पर ही भरोसा दिखाया है। हालांकि, मार्श को ऑस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन, माइकल नेसर, मिशेल स्वेपसन।

ऑस्ट्रेलिया ए: सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिनसन, मिशेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, मार्क स्टेकेटी, ब्राइस स्ट्रीट।

The post ऑस्ट्रेलिया की एशेज टीम का ऐलान; उस्मान ख्वाजा की 2 साल बाद वापसी, T20 विश्व कप में पाकिस्तान से जीत छीनने वाले विकेटकीपर को नहीं दी जगह appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने