हसन अली ने फेंकी रिकॉर्ड तोड़ 219 Km/hr की गेंद, टूटा शोएब अख्तर का कीर्तिमान? सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल | Gawin Sports

हसन अली ने फेंकी रिकॉर्ड तोड़ 219 Km/hr की गेंद, टूटा शोएब अख्तर का कीर्तिमान? सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों के पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से जीत मिली। पाकिस्तान के लिए इस जीत में अहम योगदान निभाया 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लेने वाले हसन अली ने। इस मैच के दौरान हसन अली तब और चर्चा में आ गए जब उन्होंने अपने पहले स्पेल की दूसरी गेंद फेंकी जिसे स्पीडोमीटर ने 219 km/hr का रिकॉर्ड किया।

इस स्पीड के बाद सोशल मीडिया पर भगदड़ मच गई और मचे भी क्यों ना क्योंकि एक से एक तेज गेंदबाज आए लेकिन शोएब अख्तर का 18 साल पुराना कीर्तिमान अभी तक नहीं टूटा। अख्तर ने 2003 वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ केपटाउन में 161.3 km/hr की गति से गेंद फेंकी थी। हसन अली की ये स्पीड देखकर हर कोई हैरान था।

हर किसी के जहन में एक ही सवाल था, क्या हसन अली ने सच में अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया? ये वाकिया हुआ इस मैच के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जब क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए थे बांग्लादेशी बल्लेबाज नजमुल होसैन शांतो। स्पीड गन की गलती के चलते हसन अली ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसकी स्पीड रिकॉर्ड हुई 219 km/hr, हालांकि बाद में ये साफ हो गया था कि ये महज एक तकनीकी समस्या है।

उनकी इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा। एक के बाद एक लगातार कई यूजर्स इसे पोस्ट कर मजाकिया ट्वीट करने लगे। एक यूजर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पीसीबी मीडिया तक को टैग करके इसकी शुभकामनाएं दे डालीं।

आपको बता दें कि इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को आसानी से जीत नहीं मिली। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। मेहमान टीम ने 24 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद फखर जमां (34) ने खुंशदिल शाह (34) के साथ पारी को संभाला। अंत में शादाब खान ने 10 गेंदों पर 21 और मोहम्मद नवाज ने 8 गेंदों पर 18 रन बनाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में पाकिस्तान ने मेजबान बांग्लादेश को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में कैच छोड़ने के बाद ट्रोल हुए हसन अली ने इस मुकाबले में शानदार वापसी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्हें इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

The post हसन अली ने फेंकी रिकॉर्ड तोड़ 219 Km/hr की गेंद, टूटा शोएब अख्तर का कीर्तिमान? सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने