India vs New Zealand Live Score Updates: रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला; यहां देखिए मैच का लाइव स्कोर अपडेट | Gawin Sports

India vs New Zealand Live Score Updates: रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला; यहां देखिए मैच का लाइव स्कोर अपडेट

India vs New Zealand T20I Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

भारतीय टीम पहला मुकाबला 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। लिहाजा आज भारतीय टीम सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। जयपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से वेंकटेश अय्यर को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला था और आज हर्षल पटेल को चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह डेब्यू करने का मौका मिला है।

युजवेंद्र चहल को आज भी टीम में जगह नहीं मिली है। स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी आज भी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के कंधोंं पर होगी। ये देखने वाली बात होगी कि आज वेंकटेश अय्यर गेंद से अपना डेब्यू करते हैं या नहीं।

India vs New Zealand 2nd T20I LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग?

हेड टू हेड रिकॉर्ड में भारत अभी भी न्यूजीलैंड से पीछे है जबकि पिछला मैच भारत जीतकर आया है। दोनों टीमों के बीच कुल 18 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं जिसमें 7 बार भारत और 9 बार कीवी टीम जीती है। 2 मैचों में परिणाम नहीं निकल पाया।

कुछ अन्य रिकॉर्ड्स की बात करें तो भारत ने पिछला मुकाबला जीतकर चेज करते हुए अपना 50वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीता था। इसके अलावा भारत ने पिछले 4 होम सीरीज लगातार जीती हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भी भारत 20 में से 16 बार टी20 मैच जीत चुका है और सिर्फ चार बार हार मिली है।

अब आईपीएल में भी नहीं खेलेंगे एबी डिविलियर्स, अंतरराष्ट्रीय के बाद फ्रैंचाइजी क्रिकेट से लिया संन्यास; बताई यह वजह

वहीं 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद 11 में से 10 बार भारत में टीम इंडिया टी20 सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इसके अलावा 2016 विश्व कप के बाद से 17 बार टीम इंडिया पहले खेलती हुई हारी है और 26 बार जेच करते हुए जीती है।

New Zealand in India, 3 T20I Series, 2021JSCA International Stadium Complex, Ranchi   19 November 2021

India 

vs

New Zealand   0/0 (0.0)

Match yet to begin ( Day – 2nd T20I ) India elected to field

The post India vs New Zealand Live Score Updates: रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला; यहां देखिए मैच का लाइव स्कोर अपडेट appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने