न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ईश सोढ़ी ने आईसीसी के लिए पंजाबी में कॉमेंट्री की, कर बैठे बड़ी गलती; देखें Video | Gawin Sports

न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ईश सोढ़ी ने आईसीसी के लिए पंजाबी में कॉमेंट्री की, कर बैठे बड़ी गलती; देखें Video

ईश सोढ़ी के नाम से मशहूर न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर इंदरबीर सिंह सोढ़ी ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के लिए पंजाबी में कॉमेंट्री की। हालांकि, इस दौरान वह एक बड़ी गलती कर बैठे। भारतीय मूल के कीवी क्रिकेटर की कॉमेंट्री करने वाली वीडियो क्लिप आईसीसी और टी20वर्ल्ड कप ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंड्ल्स पर शेयर की है।

ईश सोढ़ी का जन्म 31 अक्टूबर 1992 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। जब वह चार साल के थे, तब ही उनके माता-पिता न्यूजीलैंड जाकर बस गए थे। आईसीसी की ओर से इंस्टाग्राम पर जारी वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘हमारे पंजाबी कमेंटेटर इंद्रबीर सिंह सोढ़ी से मिलिए।’ वीडियो को टी20 वर्ल्ड कप टैग भी किया गया है।

वीडियो की शुरुआत में ईश सोढ़ी कहते हैं, ‘सत श्री अकाल जी। मेरा नाम इंदरबीर सिंह सोढ़ी है। मैंनू लगदा आजकल पंजाबी विच कॉमेंट्री होनी चाहिए। इसलिए मैं शुरू करवा रहा हूं। आ जाओ मेरे नाल (साथ)।’

इसके बाद उन्होंने कहा, ‘गेंदबाज आ रिया अंदर और मारी औ शॉट मारी, और ऐज लग गया, हिट मारी। … के खिलाफ… क्रिस्टियानो रोनाल्डो।’ जैसे ही उनके मुंह से क्रिस्टियानो रोनाल्डो निकलता है, उसके बाद वह चुप हो जाते हैं। वह खुद पर हंसने लगते हैं।

बता दें कि हाल ही में ईश सोढ़ी से एक पत्रकार ने हिंदी में बोलने के लिए कहा था। तब दाएं हाथ के इस लेग स्पिनर ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर वह एक भी शब्द गलत तरीके से बोले तो उनकी मां उनकी पिटाई करेंगी। उन्होंने बताया था कि वह अपने हिंदी बोलने के कौशल को सुधारने पर काम कर रहे हैं।

ईश सोढ़ी ने अक्टूबर 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2014 में टी20 इंटरनेशनल और 2015 में वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 17 टेस्ट, 33 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमशः 41, 43 और 79 विकेट लिए हैं।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी वह ट्रेंट बोल्ट के साथ न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शीर्ष पर हैं। बोल्ट और उन्होंने अब तक 4 मैच में 6-6 विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे।

The post न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ईश सोढ़ी ने आईसीसी के लिए पंजाबी में कॉमेंट्री की, कर बैठे बड़ी गलती; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने