आठ मिनट 10 सेकंड में 2 किलोमीटर नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी, क्रिकेटर्स की फिटनेस पर सख्त हुआ श्रीलंका बोर्ड | Gawin Sports

आठ मिनट 10 सेकंड में 2 किलोमीटर नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी, क्रिकेटर्स की फिटनेस पर सख्त हुआ श्रीलंका बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है। गाइडलाइंस में कहा गया है कि श्रीलंकाई क्रिकेटर्स अगर 8 मिनट 10 सेकंड में 2 किलोमीटर की दौड़ पूरी नहीं कर पाते हैं तो उनकी सैलरी काटी जाएगी।

नई गाइडलाइंस के तहत क्रिकेटर्स के लिए अलग-अलग पैमाने तय किए गए हैं। इनमें अगर खिलाड़ी 8 मिनट 10 सेकंड में दौड़ पूरी कर लेता है तो उसे कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से पूरी सैलरी मिलेगी। ऐसे खिलाड़ियों की टीम में शामिल होने की संभावना भी अधिक होगी।

जो खिलाड़ी 2 किमी दूर पूरी करने में 8 मिनट 10 सेकंड से 8 मिनट 55 सेकंड तक समय लेंगे, वे राष्ट्रीय टीम में चयन के योग्य तो होंगे, लेकिन उनकी सैलरी का कुछ प्रतिशत काट लिया जाएगा। अगर कोई खिलाड़ी 2 किमी की दौड़ पूरी करने में 8 मिनट 55 सेकंड से ज्यादा का समय लेगा तो उसे राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में यो-यो टेस्ट को हटाकर 2 किमी दौड़ का टेस्ट शुरू किया था। तब बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए 2 किलोमीटर की दौड़ को पूरी करने के लिए 8 मिनट 35 सेकंड तक का समय तय किया था।

हालांकि, क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी की सलाह के बाद इसे बढ़ाकर 8 मिनट 55 सेकंड किया गया था। अब आने वाले साल के लिए फिटनेस नियम को सख्त करते हुए इस समय में कटौती कर इसे 8 मिनट 10 सेकंड कर दिया गया है।

नई गाइडलाइंस को लेकर श्रीलंका चयन समिति के चेयरमैन प्रमोद्या विक्रमसिंघे ने कहा है, ‘कोई क्रिकेटर अगर इस साल फरवरी में 8 मिनट 35 सेकंड में 2 किलोमीटर दौड़ रहा था तो अब उसे यह दौड़ 8.10 सेकंड में पूरी करनी होगी। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर मेहनत करें।’

7 जनवरी को होना है फिटनेस टेस्ट

पूर्व कप्तान महेला जयवर्द्धने हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नए कंसल्टिंग कोच बने हैं। उनके आने के बाद से टीम में कई बदलाव होने की उम्मीद है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के कोच रहे जयवर्धने नई टेक्नोलॉजी को बखूबी समझते हैं। मॉर्डन कोचिंग जानते हैं।

महेला जयवर्द्धने की देखरेख में श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पहला फिटनेस टेस्ट सात जनवरी को होना है। प्रमोदया विक्रमसिंघे ने कहा, ‘हमारा मकसद खिलाड़ियों को फिटनेस के प्रति आगाह करना है। उन्हें कड़ी मेहनत के लिए मोटिवेट करना है। अब हम इस मामले में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे।’

The post आठ मिनट 10 सेकंड में 2 किलोमीटर नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी, क्रिकेटर्स की फिटनेस पर सख्त हुआ श्रीलंका बोर्ड appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने