कपिल देव समेत 1983 वर्ल्ड कप की पूरी टीम हुई भावुक, अपने दोस्त यशपाल शर्मा के लिए रखा मौन; एक्टर रणवीर सिंह भी नहीं रोक पाए आंसू | Gawin Sports

कपिल देव समेत 1983 वर्ल्ड कप की पूरी टीम हुई भावुक, अपने दोस्त यशपाल शर्मा के लिए रखा मौन; एक्टर रणवीर सिंह भी नहीं रोक पाए आंसू

भारत ने 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम अमर कर दिया था। यही कारण है कि उस भारतीय टीम की विजयगाथा पर फिल्म 83 बन रही है। इस टीम में एक नहीं अनेक स्टार्स थे। कपिल देव इस टीम के कप्तान थे लेकिन विश्व चैंपियन बनाने में हर एक खिलाड़ी का अहम योगदान रहा था। उनमें से ही एक नाम था स्वर्गीय यशपाल शर्मा का।

यशपाल शर्मा का इसी साल 13 जुलाई 2021 को हार्ट अटैक से आकस्मिक निधन हो गया था। उनके जाने से जो 83 फिल्म आ रही है उसके स्टार्स और उनकी विश्व विजेता टीम के सभी साथी काफी दुखी थे और हैं। इंडिया टुडे के एक शो में पूरी टीम अपने रियल और रील स्टार्स के साथ थी। कुर्सियों पर थे रियल लेजेंड्स और उनके पीछे थे रील स्टार्स।

इसी बीच सभी लोग काफी भावुक भी नजर आए। कपिल देव इस फिल्म के लिए अपने जज्बात बताते-बताते रोने भी लगे। एक्टर रणवीर सिंह भी अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। वो लम्हा ही ऐसा था जिसने पूरे भारत को क्रिकेट की तरफ मोड़ दिया था। उस लम्हे को जिंदा किया गया है कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 83 में।

इस शो में एक इंसान की कमी सबको खल रही थी, ये वही इंसान था जिसने 83 के सेमीफाइनल में अंग्रेज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई थीं। ये वही इंसान था जिसने अंग्रेज गेंदबाज से मद्रास का बदला मैनचेस्टर में लिया था। वह कोई और नहीं बल्कि स्टार बल्लेबाज यशपाल शर्मा जी थे। वे हम सबके बीच नहीं है लेकिन उनकी याद में मंच पर हर शख्स की आंखें नम दिखीं।

आपको बता दें कि इस फिल्म में यशपाल शर्मा का किरदार निभा रहे हैं जतिन सरना। सभी कुर्सियों पर खिलाड़ी और उनके पीछे एक्टर्स थे। लेकिन यहां एक कुर्सी खाली थी और उसके पीछे थे जतिन सरना। ये कुर्सी किसी और की नहीं बल्कि दिवंगत यशपाल शर्मा जी की थी। राजदीप सरदेसाई ने जिस वक्त यशपाल का जिक्र किया उस वक्त नाम सुनते ही उनके सभी दोस्तों की आंखें नम हो गईं।

एक्टर्स भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। ऑन स्क्रीन उनका किरदार निभा रहे जतिन सरना बोलते-बोलते फफक पड़े। कद ही कुछ ऐसा था उस खिलाड़ी का कि कीर्ति आजाद के कहने पर सभी ने खड़े होकर एक मिनट के लिए अपने दोस्त को याद करते हुए मौन रखा। ये फिल्म 24 दिसंबर को सिनेमा घरों में रिलीज हो जाएगी लेकिन एक बार फिर यशपाल शर्मा की याद जरूर दे जाएगी।

The post कपिल देव समेत 1983 वर्ल्ड कप की पूरी टीम हुई भावुक, अपने दोस्त यशपाल शर्मा के लिए रखा मौन; एक्टर रणवीर सिंह भी नहीं रोक पाए आंसू appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने