विजय हजारे ट्रॉफी: सेना के गेंदबाजों ने किया कमाल, सौराष्ट्र के बल्लेबाजों ने बॉलर्स की बजाई पुंगी; सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें | Gawin Sports

विजय हजारे ट्रॉफी: सेना के गेंदबाजों ने किया कमाल, सौराष्ट्र के बल्लेबाजों ने बॉलर्स की बजाई पुंगी; सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें

विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 के चौथे क्वार्टर फाइनल में बुधवार यानी 22 दिसंबर को सेना के गेंदबाज दिवेश पठानिया ने कहर बरपाया। उनके अलावा अभिषेक तिवारी और पुलकित नारंग ने भी कमाल किया। इसका नतीजा यह रहा कि सेना की टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

वहीं, तीसरे क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र के प्रेरक मांकड़ ने गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 77 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को अंतिम चार में पहुंचा दिया।

अब पहले सेमीफाइनल में सेना और हिमाचल प्रदेश भिड़ेंगे, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का मुकाबला तमिलनाडु से होगा। पहला सेमीफाइनल 24 दिसंबर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम और दूसरा सेमीफाइनल जयपुर में ही केएल सैनी ग्राउंड पर सुबह 9 बजे से खेला जाएगा।

गेंदबाजों के कमाल के बाद सलामी बल्लेबाज रवि चौहान और कप्तान रजत पालीवाल के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से सेना ने केरल को 7 विकेट से हराया।

केरल के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने चौहान की 90 गेंद में 13 चौकों और तीन छक्कों से 95 रन की पारी और पालीवाल (86 गेंद में 65 रन, आठ चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 154 रन की साझेदारी की बदौलत 30.5 ओवर में तीन विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम तेज गेंदबाज दिवेश पठानिया (19 रन पर तीन विकेट), अभिषेक तिवारी (33 रन पर दो विकेट) और पुलकित नारंग (51 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 40.4 ओवर में 175 रन पर ढेर हो गई।

केरल की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहन कुनुमल ने रन आउट होने से पहले सर्वाधिक 85 रन बनाए। पठानिया ने 7वें ओवर में मोहम्मद अजहरुद्दीन (07) और जलज सक्सेना (00) को लगातार गेंदों पर आउट करके केरल को दोहरा झटका दिया।

रोहन और विनूप मनोहरन (41) ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर पारी को संभाला। नारंग ने अपनी ही गेंद पर विनूप का कैच लपकर इस साझेदारी को तोड़ा।

केरल ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। रोहन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 77 गेंद में अपना दूसरा लिस्ट ए अर्धशतक पूरा किया। 37वें ओवर में छठे बल्लेबाज के रूप में रोहन भी रन आउट हो गए।

इसके बाद केरल की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा। रोहन ने 106 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के जड़े। लक्ष्य का पीछा करते हुए सेना ने भी लाखन सिंह (04) और मुमताज कादिर (04) के विकेट जल्दी गंवा दिए।

इससे दूसरे ओवर में ही टीम का स्कोर दो विकेट पर 12 रन हो गया। दोनों विकेट उन्नीकृष्णन मनुकृष्णन (23 रन पर दो विकेट) ने हासिल किए। हालांकि, चौहान और पालीवाल ने शतकीय साझेदारी करके केरल की वापसी की उम्मीदें तोड़ दीं। चौहान ने 47 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

उधर, सवाई मान सिंह स्टेडियम में सौराष्ट्र ने विदर्भ को 7 विकेट से हराया। कप्तान जयदेव उनादकट की अगुआई में सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सौराष्ट्र ने विदर्भ को 40.3 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया। विदर्भ के लिए अपूर्व वानखेड़े ने 72 रन बनाए। उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिए।

सौराष्ट्र के लिए प्रेरक मांकड ने 72 गेंद में नाबाद 77 रन बनाकर टीम को 20.1 ओवर बाकी रहते जीत दिला दी। टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए विदर्भ ने 8 ओवर में ही 3 विकेट गंवा दिए थे। उनादकट और चेतन सकारिया ने शुरुआती विकेट लिए।

विदर्भ ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया। उन्हें उनादकट ने पवेलियन भेजा। गणेश सतीश (1) और यश राठौड़ (1) भी सस्ते में आउट हो गए। कप्तान फैज फजल (23) और विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर (18) ने चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।

प्रेरक मांकड़ ने वाडकर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। विदर्भ की आधी टीम 66 रन पर आउट हो गई थी। वानखेड़े ने 69 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 72 रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला।

आदित्य सरवटे (14), ललित यादव (1), यश ठाकुर (0) और आदित्य ठाकरे (0) सस्ते में आउट हो गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज विश्वराज जडेजा (0) और हार्विक देसाई (नौ) जल्दी आउट हो गए। दोनों विकेट ठाकरे ने लिए।

शेल्डन जैक्सन और मांकड़ दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 22 रन जोड़े। इसके बाद मांकड़ और अर्पित वासवडा (नाबाद 41) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 116 रन बनाए और टीम की जीत सुनिश्चित की। वासवडा ने अपनी पारी में छह चौके जड़े।

The post विजय हजारे ट्रॉफी: सेना के गेंदबाजों ने किया कमाल, सौराष्ट्र के बल्लेबाजों ने बॉलर्स की बजाई पुंगी; सेमीफाइनल में पहुंची ये 4 टीमें appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने