Ashes: एक दिन में 2 बार चोटिल हुए जो रूट, ग्रोइन और प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद; ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग की आंखों में आए आंसू; देखें Video | Gawin Sports

Ashes: एक दिन में 2 बार चोटिल हुए जो रूट, ग्रोइन और प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद; ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग की आंखों में आए आंसू; देखें Video

एशेज सीरीज में इंग्लैंड का लगातार खराब प्रदर्शन जारी है। हालांकि, उसके कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट में टीम की हार टालने की बहुत कोशिश की, लेकिन असफल रहे। दूसरे टेस्ट में दुर्भाग्य ने भी उनका साथ नहीं छोड़ा। दूसरे टेस्ट के चौथे दिन वह 2 बार चोटिल हुए। एक बार नेट प्रैक्टिस और एक बार मैच के दौरान उन्हें चोट लगी।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट 275 रन से जीता। पहले टेस्ट में उसने 9 विकेट से जीत हासिल की थी। दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी 113.1 ओवर में 192 रन पर ऑलआउट हुई। एशेज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान जो रूट को उनके ही साथी की गेंद ग्रोइन पर लग गई।

तीसरे दिन का जब खेल खत्म हुआ था, तब ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 45 रन बनाए थे। शायद इसी वजह से चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले जो रूट बल्लेबाजी के लिए खुद को नेट में तैयार कर रहे थे।

रूट को अंदाजा था कि आज ही उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ेगा। हालांकि, कुछ देर बाद उनके साथ हादसा हो गया। टीम के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट की एक गेंद उनकी ग्रोइन में लग गई। वह दर्द से तड़प उठे। उन्हें नेट सेशन छोड़ना पड़ा। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया।

इस कारण वह काफी समय तक फील्डिंग के लिए भी नहीं उतरे। जब उन्हें फिट घोषित किया गया तो वह मैदान पर उतरे। उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 61 ओवर में 9 विकेट पर 230 रन पर घोषित कर दी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी।

हालांकि, 22 ओवर के भीतर ही उसके 2 विकेट गिर गए। ओपनर हसीब हमीद बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उनकी जगह आए डेविड मलान 20 रन के स्कोर पर रिचर्डसन का शिकार बन गए।इस कारण रूट को बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा।

रूट ने एक छोर संभाले रखा। हालांकि, दिन का खेल खत्म होने से दो ओवर पहले ही उनके साथ दोबारा हादसा हो गया। मिशेल स्टार्क की गेंद उनके प्राइवेट पार्ट में लग गई। गेंद लगते ही रूट जमीन पर गिर पड़े। मेडिकल टीम ने उनकी जांच की।

थोड़ी देर बाद वह बल्लेबाजी के लिए फिर उठ खड़े हुए। हालांकि, इस दौरान वह दर्द से परेशान दिख रहे थे। उन्हें रन लेने में परेशानी हो रही थी। इसका असर उनकी बल्लेबाजी पर पड़ा। चौथे दिन के आखिरी ओवर में स्टार्क ने उन्हें अपना शिकार बना लिया।

रूट के जब चोट लगी तब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग कॉमेंट्री कर रहे थे। रूट के प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगने पर पोंटिंग ने दुख जाहिर किया। हालांकि, जब रूट बाद में बल्लेबाजी करने लगे तब पोंटिंग हंसते-हंसते लोटपोट हो गए।

उन्हें इतनी हंसी आई कि उनकी आंखों में आंसू आ गए। दरअसल, रूट रन लेने के दौरान जिस तरह से दौड़ रहे थे, उसे देखकर पोंटिंग को हंसी आई थी। @7Cricket ने ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है।

The post Ashes: एक दिन में 2 बार चोटिल हुए जो रूट, ग्रोइन और प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद; ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग की आंखों में आए आंसू; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने