क्र‍िकेट में कोरोना से खलल: BBL का मुकाबला हुआ स्थगित, एशेज में बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड की टीम | Gawin Sports

क्र‍िकेट में कोरोना से खलल: BBL का मुकाबला हुआ स्थगित, एशेज में बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड की टीम

दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। क्रिकेट में भी वायरस ने फिर दस्तक दे दी है। जहां मौजूदा एशेज सीरीज में अभी तक कुल 8 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) में गुरुवार को होने वाला मुकाबला भी कोरोना के मामले मिलने के बाद स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 30 दिसंबर को मेलबर्न के मारवेल स्टेडियम में पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच होने वाला बिग बैश लीग का आज का मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। स्टार्स के सपोर्ट स्टाफ में शामिल एक सदस्य के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स का पीसीआई टेस्ट किया गया। इन टेस्ट की रिपोर्ट मैच के शुरू होने तक आना संभव नहीं है।

परिणामस्वरूप स्टार्स और स्कॉर्चर्स के बीच होने वाला ये मुकाबला स्थगित कर दिया गया। बिग बैश लीग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा गया कि,’आज रात मेलबर्न स्टार्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच होने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। स्टार्स के एक सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।’

ट्वीट में आगे लिखा गया है कि,’आज दोपहर स्टार्ल के एक स्टाफ मेंबर को कोरोना संक्रमित पाया गया। स्टार्स के सभी खिलाड़ी और संक्रमित स्टाफ मेंबर के कॉन्टैक्ट में आने वाले सभी लोगों का पीसीआर टेस्ट किया गया। जिनके रिजल्ट का इंतजार है। जल्द से जल्द लीग इस मैच की नई तारीख का ऐलान करेगी।’

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में जारी एशेज सीरीज में भी अब तक कुल 8 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। ताजा मामला मैच रेफरी डेविड बून से जुड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर को कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद सिडनी में 5 जनवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में वे शामिल नहीं होंगे। उनकी जगह स्टीव बर्नार्ड सिडनी टेस्ट में मैच रेफरी होंगे।

बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड की टीम

आपको बता दें कि 27 दिसंबर से लगातार दोनों टीमें के खिलाड़ियों और सभी सपोर्ट स्टाफ का नियमित कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। इसमें अभी तक कुल 8 (सहयोगी स्टाफ के 3 और परिवार के 4 सदस्य) लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इस सूची में इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड भी संक्रमित पाए गए हैं। वे अभी मेलबर्न में क्वारंटीन हैं और सिडनी में इंग्लैंड की टीम बिना कोच के ही मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों को शुक्रवार को सिडनी के लिए रवाना होना है। टीमें चार्टर्ड उड़ान से सिडनी जाएंगी और समूचे होटल को उनके लिए आरक्षित किया गया है। अभी तक ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में 3-0 से आगे है। पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड सीरीज हार चुका है लेकिन बिना कोच के चौथे टेस्ट मैच में सम्मान बचाने की चुनौती जरूर मेहमानों के सामने होगी।

कोरोना मामलों और खिलाड़ियों की चोटों के कारण एनबीए ने मियामी और सेन अंतोनियो के बीच होने वाला मैच भी स्थगित कर दिया गया है। क्योंकि आठ खिलाड़ी भी खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे । कोरोना से जुड़े मामलों के कारण यह इस सत्र में दसवां मैच स्थगित हुआ है । अभी तक इनकी अगली तारीखों की घोषणा नहीं हुई है । एनबीए की लगभग हर टीम में कोरोना के मामले सामने आए हैं । बुधवार की शाम तक करीब 119 खिलाड़ी पृथकवास पर हैं । लीग ने पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन का समय घटाकर पांच दिन कर दिया है ।

The post क्र‍िकेट में कोरोना से खलल: BBL का मुकाबला हुआ स्थगित, एशेज में बिना कोच के उतरेगी इंग्लैंड की टीम appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने