लिमटेड ओवर के भारतीय कप्तान: रोहित शर्मा के सैलरी में नहीं होगा कोई बदलाव, जानिए कितना मिलता है वेतन | Gawin Sports

लिमटेड ओवर के भारतीय कप्तान: रोहित शर्मा के सैलरी में नहीं होगा कोई बदलाव, जानिए कितना मिलता है वेतन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से 8 दिसंबर की शाम को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया गया उससे ठीक पहले उन्होंने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि, आल इंडिया सिलेक्शन कमेटी ने रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की कमान भी सौंप दी। पहली बार अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान मैदान पर देखने को मिलेंगे। टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी जहां विराट कोहली करते हुए नजर आयेंगे वहीं लिमिटेड फॉर्मेट में रोहित शर्मा इस जिम्मेदारी को निभाने वाले हैं।

भारतीय क्रिकेट में लंबे समय के बाद कई तरह के बदलाव अचानक देखने को मिल रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत होने से पहले विराट कोहली ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए यह ऐलान किया था, कि वह अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए मेगा इवेंट के बाद इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली ने बतौर कप्तान टीम के लिए शानदार काम किया है। लेकिन वह अपनी कप्तानी में टीम को एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला सके।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में ही टेस्ट क्रिकेट खेलने जाएगी। जबकि वनडे की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। T20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही घोषित किए जा चुके थे, लेकिन वनडे टीम की कप्तानी उन्हें अभी सौंपी गई है। ऐसे में क्या वनडे और T20 टीम की कप्तानी करने के बाद रोहित शर्मा की सैलरी पर कोई फर्क पड़ेगा? चलिए समझते हैं-

इस समय रोहित शर्मा BCCI के A+ कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं। इनके साथ ही विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को सालाना वेतन के तौर पर बोर्ड से 7 करोड़ रुपए मिलते हैं। फिलहाल रोहित शर्मा के सालाना वेतन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होने वाला है।

दरअसल रोहित शर्मा को यह पहली बार जिम्मेदारी नहीं मिली है। इससे पहले भी रोहित ने कप्तान के तौर पर कुछ मैचों में अपनी जिम्मेदारी निभाई है। आपको बता दें कि साल 2018 में वह एशिया कप में जब कोहली की जगह पर बतौर कप्तान भेजे गए थे। फिलहाल रोहित की कप्तानी में टीम अब तक 22 मैच खेल चुकी है, जिसमें 18 में टीम को जीत हासिल हुई है।

विराट की अगुवाई में टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2017, वर्ल्ड कप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल तक पहुंची लेकिन टीम को एक बार फिर जीत नहीं मिली। वहीं मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक बार आईपीएल खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा से अब भारतीय टीम के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतने की उम्मीदें होगी। चूंकि यह फैसला इसलिए भी लिया गया होगा क्योंकि कोहली ने अपनी कप्तानी में 95 में से 65 मैच तो जीते लेकिन अहम मौकों पर वह टीम को जीत दिलाने से चूक गए।

The post लिमटेड ओवर के भारतीय कप्तान: रोहित शर्मा के सैलरी में नहीं होगा कोई बदलाव, जानिए कितना मिलता है वेतन appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने