टीम इंडिया की विभाजित कप्तानी पर अभिनेता शाहिद कपूर ने कही यह बात, फिल्म ‘जर्सी’ की हीरोइन मृणाल ठाकुर ने बताया कौन है उनका पसंदीदा क्रिकेटर | Gawin Sports

टीम इंडिया की विभाजित कप्तानी पर अभिनेता शाहिद कपूर ने कही यह बात, फिल्म ‘जर्सी’ की हीरोइन मृणाल ठाकुर ने बताया कौन है उनका पसंदीदा क्रिकेटर

इस समय कई देशों के बीच क्रिकेट सीरीज चल रही हैं। भारत में हाल ही में 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म रिलीज हुई है। अब एक और फिल्म रिलीज होने वाली है, जो क्रिकेट पर आधारित है और जिसका नाम जर्सी है। फिल्म में शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर जैसे प्रसिद्ध सितारे शामिल हैं। वे इन दिनों अपनी फिल्म के प्रचार में व्यस्त हैं।

चूंकि फिल्म क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमती है, इसलिए उनसे क्रिकेट की दुनिया में हो रही चीजों से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए। इसी क्रम में शाहिद कपूर से हाल ही में रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल क्रिकेट में कप्तानी के विभाजन पर उनकी राय पूछी गई थी। वहीं मृणाल ठाकुर से पूछा गया कि उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है?

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, ‘जब वी मेट’ अभिनेता ने टेस्ट और सीमित ओवरों के क्रिकेट में अलग-अलग कप्तानों से संबंधित सवाल पर डिप्लमैटिक प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह बीसीसीआई को तय करना है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि इस तरह की विभाजित कप्तानी के फायदे और नुकसान दोनों ही हैं।

शाहिद कपूर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) को तय करना है। लेकिन हां, दोनों के फायदे और नुकसान हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि यह वही होना चाहिए जो टीम के लिए सबसे अच्छा काम करे। उन्होंने महसूस किया कि यह टीम की उपयुक्तता पर निर्भर करेगा।

मृणाल ठाकुर से पूछा गया कि उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है। इस पर उन्होंने 3 नाम लिए। मृणाल ठाकुर ने कहा, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और लसिथ मलिंगा उनके पसंदीदा क्रिकेटर थे। मृणाल ठाकुर ने कहा, ‘विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर मेरे पसंदीदा हैं और मलिंगा मुझे अपने लंबे, घुंघराले बालों के कारण पसंद हैं।’

मृणाल ठाकुर के पसंदीदा क्रिकेटर्स की बात करें तो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली खेल के इतिहास के दो सबसे महान बल्लेबाज हैं। तेंदुलकर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। वह टेस्ट (15921 रन) और वनडे (18426 रन) दोनों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

दूसरी ओर, विराट कोहली ने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में 12169 रन के साथ छठे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 52.04 के औसत से 3227 रन बनाए हैं।

लसिथ मलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 107 विकेट लिए हैं। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने एकदिवसीय क्रिकेट में 338 विकेट लिए हैं। मलिंगा ने श्रीलंकाई टीम के लिए टेस्ट मैच क्रिकेट में 101 विकेट लिए हैं।

The post टीम इंडिया की विभाजित कप्तानी पर अभिनेता शाहिद कपूर ने कही यह बात, फिल्म ‘जर्सी’ की हीरोइन मृणाल ठाकुर ने बताया कौन है उनका पसंदीदा क्रिकेटर appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने