संक्रमण के बावजूद जारी रहेंगे भारत-दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले | Gawin Sports

संक्रमण के बावजूद जारी रहेंगे भारत-दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चिकित्सा अधिकारी सुहैब मंजरा ने कहा कि बीसीसीआइ (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और सीएसए ने आपस में मिलकर सहमति बनाई है कि भले ही खिलाड़ियों या सहयोगी स्टाफ में कोई कोरोना संक्रमित मामला सामने आ जाए, दोनों टीमें आगामी टैस्ट और वनडे शृंखला जारी रखेंगी और करीबी संपर्कों को एकांतवास में रहने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टैस्ट शृंखला 26 दिसंबर से शुरू करेगी जिसके बाद दूसरा टैस्ट जोहानिसबर्ग में तीन से सात जनवरी तक और तीसरा टैस्ट 11 से 15 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा। टैस्ट शृंखला के बाद तीन मैचों की वनडे शृंखला खेली जाएगी जिसके मैच 19, 21 और 23 जनवरी को होंगे। एक विशिष्ट सहमति है कि बीसीसीआइ दौरे से तभी हट सकता है, अगर दक्षिण अफ्रीका में परिस्थितियां खराब हो जाती हैं जहां नया कोविड का नया स्वरूप ओमिक्रान पाया गया था। पर एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी तक किसी के भी हटने की संभावना नहीं है।

सीएसए ने मंजरा की प्रतिक्रिया मुहैया कराई है, ‘हमने भारत के साथ चर्चा की और एक प्रोटोकाल पर सहमति बनाई। यह देखते हुए कि ‘बायो-बबल’ के अंदर सभी का टीकाकरण हो चुका होगा तो अगर पाजिटिव मामला सामने आता है और अगर उसकी स्थिति स्थिर है तो वह होटल के अंदर ही अलग रहेगा।’ उन्होंने कहा, ‘संपर्क वाले खिलाड़ी खेलना और अभ्यास जारी रखेंगे व उनका प्रतिदिन परीक्षण किया जाएगा।’ पता चला है कि रैपिड एंटीजन परीक्षण रोज किया जाएगा और दोनों टीमें पाजिटिव मामले सामने आने से उत्पन्न होने वाली स्थिति के लिए तैयार हैं।

लेकिन जब तक उचित एहतियात बरते जाएंगे, शृंखला जारी रहेगी। उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआइ सीएसए द्वारा भारतीय टीम को मुहैया कराए गए बायो-बबल से काफी संतुष्ट है। हां, हम निश्चित रूप से अपने खिलाड़ियों और उनके परिवारों के सर्वश्रेष्ठ हित में फैसला करेंगे।’ बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘अभी तक हर कोई जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में है और नियमित परीक्षण किया जा रहा है।’ अधिकारी ने कहा, ‘विवाद का मुद्दा था कि करीबी संपर्कों का क्या होता है।

आपका कोई खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ पाजिटिव हो सकता है लेकिन पहले हमने देखा कि करीबी संपर्क भले ही आरटी-पीसीआर परीक्षण में नेगेटिव आ जाएं, उन्हें खुद को एकांत रखना पड़ता था। जब ऐसा होता है तो मैच जारी रखना मुश्किल हो जाता है।’ भारत का दौरा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए व्यावसायिक अधिकारों के लिहाज से काफी अहम है, इसके अलावा शृंखला के प्रसारण अधिकार से मिलने वाली बड़ी धन राशि भी है। भारतीय टीम सेंचुरियन में एक रिजार्ट में रह रही है जहां बायो-बबल के अंदर ही काफी खाली जगह है जिससे उनके परिवार बंद कमरों तक ही सीमित नहीं हैं जैसा कि पांच सितारा होटल में हुआ करता था। इस शृंखला के मैच दर्शकों के बिना ही खेले जाएंगे। (एजंसी)

The post संक्रमण के बावजूद जारी रहेंगे भारत-दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने