ICC रैंकिंग में विराट कोहली को फिर हुआ नुकसान, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन अपनी जगहों पर बरकरार | Gawin Sports

ICC रैंकिंग में विराट कोहली को फिर हुआ नुकसान, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन अपनी जगहों पर बरकरार

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम विश्व रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान और नीचे खिसक गए। अब वह रैंकिंग में सातवें नंबर पर हैं। हालांकि, सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी-अपनी जगह पर बरकरार हैं।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन एशेज सीरीज में शानदार फॉर्म की बदौलत इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को हटाकर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन अब भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं।

कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेले थे। वह पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन अब 756 अंक से 7वें स्थान पर खिसक गए हैं। लाबुशेन एशेज सीरीज के अब तक के 2 मैचों में शानदार प्रदर्शन के बूते पहली बार बल्लेबाजों की आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं।

करियर के सर्वश्रेष्ठ 912 रेटिंग अंक से वह रूट (897 अंक) को दूसरे स्थान पर खिसकाने में सफल रहे। सीरीज से पहले वह चौथे स्थान पर थे। ब्रिसबेन में पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में 74 रन बनाने के बाद वह दो पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे।

एडिलेड में उन्होंने एक शतक और अर्धशतक (103 और 51 रन) जड़ा। इससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से हराकर एशेज सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई। लाबुशेन के साथी मिशेल स्टार्क दूसरे टेस्ट में 80 रन देकर छह विकेट (पहली पारी में चार विकेट) चटकाने के प्रदर्शन से टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। वह नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बल्लेबाजों की सूची में फिर शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह पहला स्थान गंवाने के एक हफ्ते बाद इस पर वापसी करने में सफल रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शून्य और सात रन से वह पिछले हफ्ते की रैंकिंग अपडेट में दो स्थान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए थे। अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 79 रन की शानदार पारी खेली। इससे पाकिस्तान ने सीरीज में विंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया।

इससे बाबर आजम भी रैंकिंग में डेविड मलान के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए। उनके साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 798 करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक से बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए उपकप्तान केएल राहुल पांचवें स्थान पर काबिज हैं। वह इस फॉर्मेंट में सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं। टी20 गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में कोई भारतीय गेंदबाज मौजूद नहीं है।

The post ICC रैंकिंग में विराट कोहली को फिर हुआ नुकसान, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन अपनी जगहों पर बरकरार appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने