ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, कीवी कप्तान ने स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे | Gawin Sports

ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, कीवी कप्तान ने स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बुधवार को जारी ताजा विश्व टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। वहीं रविंद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

भारत के वनडे कप्तान रोहित शर्मा और टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है। रोहित के 797 और कोहली के 756 अंक हैं। बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) ने स्टीव स्मिथ (877) को तीसरे स्थान से हटा दिया है। रोहित, डेविड वार्नर, कोहली, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हैं।

गेंदबाजों की सूची में अश्विन अकेले भारतीय

टेस्ट गेंदबाजों में अश्विन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह 883 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर काबिज हैं जबकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं। उनके बाद टिम साउदी और और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में पदार्पण करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिए थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किए और 74वें स्थान पर जगह बनाई।

आलराउंडरों की सूची में जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है। स्टोक्स अब टॉप 5 से बाहर होकर छठे स्थान पर आ गए हैं। रैंकिंग में उनसे ऊपर हैं पेसर मिशेल स्टार्क। इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान कमिंस 8वें, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 9वें और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 10वें स्थान पर हैं।

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है। वहीं न्यूजीलैंड दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान टीम रैंकिंग में पांचवे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका छठे, श्रीलंका 7वें, वेस्टइंडीज 8वें, बांग्लादेश 9वें और जिम्बाब्वे 10वें स्थान पर है।

The post ICC Test Ranking: रविचंद्रन अश्विन दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, कीवी कप्तान ने स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने