IND vs SA: ओमिक्रॉन के कारण टल सकता है भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीरीज टालने को लेकर CSA पर दबाव बना रहा BCCI | Gawin Sports

IND vs SA: ओमिक्रॉन के कारण टल सकता है भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीरीज टालने को लेकर CSA पर दबाव बना रहा BCCI

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत का आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरा कम से कम एक हफ्ते के लिए टल सकता है। वहीं इस मामले पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) लगातार क्रिकेट साउथ अफ्रीका के संपर्क में है और इस दौरे को आगे बढ़ाने के लिए भी चर्चा कर रहा है।

हमारे सहयोगी इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई लगातार सीएसके के साथ इस दौरे को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा कर रहा है। साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं।

आपको बता दें कि भारत की ए टीम अभी दक्षिण अफ्रीका में मैच खेल रही है। बीसीसीआई ने अभी ए टीम के जारी दौरे को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया है। बल्कि सीनियर टीम के आगामी दौरे को टालने के लिए चर्चा की जा रही है। तय शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट के बाद 9 दिसंबर को चार्टर विमान से उड़ान भरनी है।

यही कारण है कि अभी तक दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय दल की भी घोषणा नहीं की गई है। हालांकि कानपुर टेस्ट के बाद बैठक होने वाली थी लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट की चर्चा के चलते ये बैठक अभी तक नहीं हो पाई है।

भारतीय बोर्ड लगातार अपने दक्षिण अफ्रीकी समकक्ष के साथ संपर्क में है। लगातार इस दौरे को लेकर चर्चाएं जारी हैं। जब तक स्थितियों पर स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता तब तक सेलेक्शन मीटिंग भी बोर्ड द्वारा नहीं की जाएगी। भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक इस दौरे का कार्यक्रम तय है।

भारत के इस दौरे का पूरा शेड्यूल

टेस्ट सीरीज

  • पहला टेस्ट – वांडरर्स, जोहानिसबर्ग – 17 से 21 दिसंबर
  • दूसरा टेस्ट – सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन – 26 से 30 दिसंबर
  • तीसरा टेस्ट – वांडरर्स, जोहानिसबर्ग -3 से 7 जनवरी

वनडे सीरीज

  • पहला वनडे – बोलैंड पार्क, पार्ल – 11 जनवरी
  • दूसरा वनडे – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 14 जनवरी
  • तीसरा वनडे – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 16 जनवरी

टी20 सीरीज

  • पहला टी-20 – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 19 जनवरी
  • दूसरा टी-20 – न्यूलैंड्स, केपटाउन – 21 जनवरी
  • तीसरा टी-20 – बोलैंड पार्क, पार्ल – 23 जनवरी
  • चौथा टी-20 – बोलैंड पार्क, पार्ल – 26 जनवरी

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय टीम कोरोना के मामले सामने आने के बाद आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेली थी। टीम के अंदर कोरोना केस मिलने और लगभग पूरे सपोर्ट स्टाफ के क्वारंटीन होने के चलते भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने में असहजता व्यक्त की थी। इस कारण इस मैच को स्थगित कर दिया गया था।

The post IND vs SA: ओमिक्रॉन के कारण टल सकता है भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीरीज टालने को लेकर CSA पर दबाव बना रहा BCCI appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने