U19 Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीतने वाली पाकिस्तान सेमीफाइनल में हारी | Gawin Sports

U19 Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीतने वाली पाकिस्तान सेमीफाइनल में हारी

अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में 31 दिसंबर को भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी। सेमीफाइनल मुकाबले में जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 103 रनों से मात दी है। वहीं श्रीलंका ने पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही पाकिस्तान को 22 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 243 रन बनाए थे। शैक रशीद ने सर्वाधिक नाबाद 90 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान यश धुल ने 26 और ऑलराउंडर राज बावा ने 23 रनों की पारी खेली थी। आखिरी में गेंदबाज विक्की ओस्टवाल ने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 240 पार पहुंचाया था।

244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 31 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया था। इसके बाद देखते ही देखते 59 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। अतिफुल इस्लाम की 42 रन की पारी के अलावा कोई भी खिलाड़ी खास योगदान नहीं दे सका और पूरी बांग्लादेश की टीम 38.2 ओवर में 140 रन पर सिमट गई।

भारत के लिए सभी गेंदबाजों ने योगदान दिया। विक्की और राज ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा। दोनों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा राजवर्धन व रवि कुमार को 2-2 और निशांत संधू व कौशल तांबले को एक-एक सफलता मिली। भारत की इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में से ये तीसरी जीत थी।

अजेय पाकिस्तान की सेमीफाइनल में हार

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने लो-स्कोरिंग मुकाबले में टूर्नामेंट में अजेय रही पाकिस्तान को हरा दिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए महज 147 रन बनाए थे और पूरी टीम 44.5 ओवर में ऑलआउट हो गई थी। जवाब में पाकिस्तान की टीम 49.3 ओवर में 125 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

श्रीलंका के गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए छोटे टार्गेट को डिफेंड कर लिया। ट्रैवीन मैथ्यू ने 4 और कप्तान दुनिथ वेलालगे ने 3 विकेट अपने नाम कर लिए। पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में 22 रनों से हारकर बाहर हो गई। अब 31 दिसंबर को फाइनल में भारत से श्रीलंका का मुकाबला होगा। ये मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

The post U19 Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीतने वाली पाकिस्तान सेमीफाइनल में हारी appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने