VHT: तमिलनाडु के ओपनर ने सौराष्ट्र की उम्मीदों पर फेरा पानी, कप्तान ऋषि धवन के हरफनमौला खेल से पहली बार फाइनल में पहुंचा हिमाचल प्रदेश | Gawin Sports

VHT: तमिलनाडु के ओपनर ने सौराष्ट्र की उम्मीदों पर फेरा पानी, कप्तान ऋषि धवन के हरफनमौला खेल से पहली बार फाइनल में पहुंचा हिमाचल प्रदेश

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 26 दिसंबर 2021 को होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की टीमें आमने-सामने होंगी। सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश ने सेना को 77 रन से मात दी।

उसकी जीत में कप्तान ऋषि धवन के हरफनमौला खेल ने अहम भूमिका निभाई। तमिलनाडु ने जयपुर के केएल सैनी ग्राउंड पर खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र को 2 विकेट से हराया। तमिलनाडु ने मैच की आखिरी गेंद पर जीत हासिल की।

तमिलनाडु की जीत में उसके ओपनर बाबा अपराजित, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर, बाबा इंदरजीत, दिनेश कार्तिक और कप्तान विजय शंकर ने अहम भूमिका निभाई। कार्तिक के दोस्त बाबा अपराजित ने 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 124 गेंद में 124 रन बनाए।

बाबा अपराजित ने न सिर्फ सौराष्ट्र के विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन (11 चौके, 4 छक्के, 125 गेंद, 134 रन) की शतकीय पारी पर पानी फेरा, बल्कि उसके प्रतिभावान गेंदबाज चेतन साकिरया की कातिलाना गेंदबाजी की धार भी कुंद की। चेतन साकरिया ने 10 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट लिए।

तमिलनाडु और सौराष्ट्र के मैच में विजय शंकर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 310 रन बनाए। शेल्डन जैक्सन के अलावा विश्वराज जडेजा ने 52 और वसदवा ने 57 रन की पारी खेली।

विजय शंकर ने चार और सिलांब्रासन ने तीन विकेट लिए। मणिमारन सिद्धार्थ भी एक विकेट लेने में सफल रहे। हालांकि, उन्होंने 6 ओवर में 46 रन लुटाए। तमिलनाडु ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 314 रन बना रोमांचक जीत दर्ज की।

तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित के अलावा बाबा इंद्रजीत ने 50, वाशिंगटन सुंदर ने 70 रन, दिनेश कार्तिक ने 26 गेंद में 31 रन की बेहतरीन पारियां खेलीं। सौराष्ट्र की ओर से चेतन के अलावा युवराज चूडास्मा ने दो और कप्तान जयदेव उनादकट ने एक विकेट अपने नाम किया।

उधर, सवाई मान सिहं स्टेडियम में सेना के कप्तान रजत पॉलीवाल ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। हिमाचल ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 281 रन बनाए। सेना की टीम 46.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई।

हिमाचल के लिए छठे नंबर पर उतरे ऋषि धवन ने 9 चौके और एक छक्के की मदद से 77 गेंद में 84 रन बनाए। ओपनर प्रशांत चोपड़ा ने 78 रन की बेहतरीन पारी खेली। सेना के लिए राजबहादुर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। सेना की ओर से रजत पालीवाल ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए।

हिमाचल की ओर से ऋषि धवन ने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जबकि सिद्धार्थ शर्मा और आकाश वशिष्ठ ने दो-दो विकेट लिए। हिमाचल की टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। तमिलनाडु पांच बार की चैंपियन है। उसने 2019-20 में भी फाइनल खेला था।

The post VHT: तमिलनाडु के ओपनर ने सौराष्ट्र की उम्मीदों पर फेरा पानी, कप्तान ऋषि धवन के हरफनमौला खेल से पहली बार फाइनल में पहुंचा हिमाचल प्रदेश appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने