ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ ये युवा भारतीय खिलाड़ी, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी; देखें Video | Gawin Sports

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ ये युवा भारतीय खिलाड़ी, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी; देखें Video

जनवरी 2022 में आईसीसी द्वारा अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कई ऐसा युवा खिलाड़ी नजर आएंगे जो आने वाले समय में सीनियर स्तर पर अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व करेंगे। उनमें से ही एक नाम है भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) का।

निवेथन को ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। वे एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। इस सीजन में भी उन्होंने तस्मानिया के लिए शानदार खेल दिखाते हुए अपने बल्ले से कुल 622 रन बनाए। इसके अलावा 2019 में ऑस्ट्रेलिया की अंडर-16 टीम की ओर से भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेली थी। जहां उन्होंने 172 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी झटके थे।

दोनों हाथों से करते हैं गेंदबाजी

निवेथन राधाकृष्णन की खासियत की बात करें तो वे एक अच्छे ऑलराउंडर होने के साथ-साथ एक मिस्ट्री स्पिनर भी हैं। वे राइट आर्म ऑफ स्पिन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन फेंकने में भी माहिर हैं। वे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के नेट बॉलर भी रहे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग और स्टीव स्मिथ से काफी कुछ सीखा।

निवेथन का जन्म तमिलनाडु में हुआ था। इसके बाद वे तमिलनाडु की प्रतिष्ठित टी20 लीग तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League, TNPL) फर्स्ट डिविजिन में स्वराज सीसी के लिए भी खेल चुके हैं। वहीं वे सीनियर स्तर पर भी दो बार टीएनपीएल के स्क्वॉड में शामिल रहे हैं। इसके बाद 2013 में उनका परिवार तमिलनाडु से सिडनी शिफ्ट हो गया था।

तस्मानिया टाइगर्स का हिस्सा रहे निवेथन को बधाई देते हुए ऑस्ट्रेलियाई फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर पोस्ट किया। इस पोस्ट में निवेथन राधाकृष्णन के ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में शामिल होने की जानकारी देते हुए उन्हें बधाई भी दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया का अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का स्क्वॉड इस प्रकार है:-

हरकिरत बाजवा, एडेन काहिल, कूपर कोनोली, जोशुआ गार्नर, इसाक हिगिंस, कैम्बेल केलावे, कोरी मिलर, जैक निसबेट, निवेथन राधाकृष्णन, विलियम साल्जमान, लाचलान साव, जैक्सन सिनफील्ड, टोबियास स्नेल, टॉम व्हाइटनी, टीग विली।

The post ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ ये युवा भारतीय खिलाड़ी, दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने