जब सचिन तेंदुलकर ने बेटी सारा और बेटे अर्जुन से मांगी थी माफी, पत्नी अंजलि की आंखों से बह रहे थे आंसू; देखें Video | Gawin Sports

जब सचिन तेंदुलकर ने बेटी सारा और बेटे अर्जुन से मांगी थी माफी, पत्नी अंजलि की आंखों से बह रहे थे आंसू; देखें Video

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट की दुनिया में सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं बल्कि भगवान के तौर पर माने जाते हैं। उनके करियर का स्कोरकार्ड बताता है कि उन्हें ये उपाधि क्यों मिली। 200 टेस्ट, 100 इंटरनेशनल शतक और सर्वाधिक वनडे व टेस्ट रन इतना सबकुछ सिर्फ एक महान व्यक्तित्व ही कर सकता है। उन्हीं से जुड़ा एक किस्सा आपको बताएंगे।

सचिन तेंदुलकर की बेटी का नाम सारा तेंदुलकर और बेटे का नाम अर्जुन तेंदुलकर है। बेटी सारा ने हाल ही में मॉडलिंग डेब्यू किया है वहीं बेटे अर्जुन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे हैं। सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 को भारतीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। उसी दौरान उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपनी फेयरवेल स्पीच भी दी थी।

इस स्पीच से ही जुड़ा एक किस्सा है। इस स्पीच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन और बेटी सारा से माफी मांगी थी। इस दौरान उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर की आंखों में आंसू भी नजर आए थे। इस स्पीच में सचिन ने अपने बच्चों के साथ हमेशा मौजूद नहीं रहने के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने हमेशा क्रिकेट और अपने देश को सबसे ऊपर रखा था।

पंजाबी सिंगर के कॉन्सर्ट में जमकर नाचीं सारा तेंदुलकर, गिल के साथ ‘डिनर डेट’ पर स्पॉट हुईं ग्लैमरस गर्ल; देखें Videos

सचिन तेंदुलकर की फेयरवेल स्पीच से जुड़ा एक वीडियो भी आया था। इस वीडियो में वे कहते हैं कि,’मेरी जिंदगी के दो अमूल्य हीरे हैं। मेरी बेटी सारा और बेटा अर्जुन दोनों अब बड़े हो चुके हैं। करियर के दौरान दोनों के साथ मैं उनके बर्थडे, छुट्टियों पर घूमना और एनुअल डे सब कुछ करना चाहता था लेकिन मैं नहीं होता था। मैं दोनों से माफी चाहता हूं।’

सचिन इसके बाद आगे कहते हैं कि,’मैं दोनों का धन्यवाद अदा करता हूं मुझे समझने के लिए। दोनों ही मेरे लिए काफी स्पेशल हैं। मैं वादा करता हूं कि अब आगे से मैं इन सभी मौकों पर आप दोनों के साथ रहूंगा।’ सचिन की इस स्पीच के दौरान उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर इमोशनल हो गईं और कई बार अपने आंसू पोछती नजर आईं।

24 साल के करियर में कैसा रहा सचिन का रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर ने 15 नवंबर 1989 को भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 24 साल के इस लंबे करियर में मास्टर ब्लास्टर ने कई कीर्तिमान हासिल किए। कई उपलब्धियां उनके कदम चूमती रहीं। इस दौरान उन्होंने 34 हजार से ज्यादा रन बनाए। उनके नाम 100 अंतर्राष्ट्रीय शतक भी दर्ज हैं।

सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट, 463 वनडे और एक टी20 मुकाबला खेला है। उनके नाम सर्वाधिक 15921 टेस्ट रन और सर्वाधिक 18426 वनडे रन भी दर्ज हैं। उन्होंने अपने करियर में 51 टेस्ट और 49 वनडे शतक दर्ज किए हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 200 और टेस्ट में 248 रन है। आईपीएल में भी सचिन ने 78 मुकाबलों में 2334 रन बनाए हैं।

The post जब सचिन तेंदुलकर ने बेटी सारा और बेटे अर्जुन से मांगी थी माफी, पत्नी अंजलि की आंखों से बह रहे थे आंसू; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने