श्रीलंकाई क्रिकेटर ने 6 साल पहले जिस दिन किया था टी20 में डेब्यू, उसी दिन टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा; बोर्ड ने हटा लिया प्रतिबंध | Gawin Sports

श्रीलंकाई क्रिकेटर ने 6 साल पहले जिस दिन किया था टी20 में डेब्यू, उसी दिन टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा; बोर्ड ने हटा लिया प्रतिबंध

श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुनातिलाका ने 7 जनवरी 2022 को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। खास यह है कि उन्होंने 6 साल पहले यानी 7 जनवरी 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने फैसले से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को अवगत करा दिया है।

सलामी बल्लेबाज ने आखिरी बार 2018 में अपने देश के लिए टेस्ट खेला था। लगातार विफलताओं के कारण वह लंबे प्रारूप टेस्ट में जगह बनाने असफल रहे। दो दिन पहले ही एक अन्य श्रीलंकाई क्रिकेटर भानुका राजपक्षे ने अचानक ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था।

अब दानुष्का गुनातिलाका के संन्यास की खबर निश्चित रूप द्वीपीय राष्ट्र के लिए एक और झटका है। दानुष्का गुनातिलाका पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक साल का प्रतिबंध लगा रखा है।

गुनातिलाका ने श्रीलंकाई टीम के अपने दो अन्य सदस्यों कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला के साथ जून 2021 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान बायो बबल को तोड़ दिया था।

इसी कारण बोर्ड ने उन्हें एक साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर कर दिया था। हालांकि, गुनातिलाका के संन्यास लेने की खबर के थोड़ी देर बाद ही श्रीलंका बोर्ड ने तीन क्रिकेटर्स पर से बैन हटा लिया। इसका मतलब है कि मेंडिस, डिकवेला और गुनातिलाका तीनों जिम्बाब्वे दौरे के लिए उपलब्ध होंगे।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक सिर्फ आठ टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 299 रन बनाए हैं। उनका औसत 18.7 था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में सिर्फ दो अर्द्धशतक लगाए थे।

सीमित ओवरों के प्रारूप में उनकी संख्या कहीं बेहतर है। उन्होंने 44 एकदिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। इसमें उन्होंने क्रमशः 36.19 के औसत से 1520 और 19.58 के औसत से 568 रन बनाए हैं।

17 मार्च 1991 को पानाडुरा में जन्में गुनातिलाका ने अचानक फैसले के पीछे की वजह का खुलासा भी किया। वह वजह वर्तमान में श्रीलंकाई क्रिकेट के फिटनेस स्तर की मांग है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 2 किमी टेस्ट के लिए बेंचमार्क में 8 मिनट 53 सेकेंड से 8 मिनट 10 सेकेंड तक कई बदलाव किए हैं। भानुका राजपक्षे के संन्यास लेने के पीछे भी यह एक प्रमुख कारण था।

न्यूजवायर की रिपोर्ट ने गुनातिलाका के हवाले से लिखा है, अपने देश के लिए खेलना हमेशा से एक सम्मान की बात रही है। मुझे उम्मीद है कि जब भी मुझे ऐसा करने के लिए बुलाया जाएगा तो मैं श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करना जारी रखकर भविष्य में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता में योगदान दूंगा।

The post श्रीलंकाई क्रिकेटर ने 6 साल पहले जिस दिन किया था टी20 में डेब्यू, उसी दिन टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा; बोर्ड ने हटा लिया प्रतिबंध appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने