BBL और एशेज के बाद भारतीय क्रिकेट में भी कोरोना की एंट्री, देश की शीर्ष प्रतियोगिता से पहले 7 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव | Gawin Sports

BBL और एशेज के बाद भारतीय क्रिकेट में भी कोरोना की एंट्री, देश की शीर्ष प्रतियोगिता से पहले 7 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। बिग बैश लीग और एशेज सीरीज में कई मामले सामने आने के बाद अब भारतीय क्रिकेट में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को भी करारा झटका लगा है।

बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरू में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाए थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम आ गए हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है।’’ सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है।

ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गए मैच के दौरान उपस्थित थे। सूत्रों ने कहा, ‘‘वे कोविड के किस स्वरूप से संक्रमित हैं इसका पता अभी नहीं चल पाया है। दिशानिर्देशों के अनुरूप उन्हें अलग थलग कर दिया गया है।’’

इस नए घटनाक्रम के कारण बंगाल का पृथ्वी शॉ की अगुआई वाली मुंबई टीम के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है। अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं। सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलाई है।

सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्न्होशीष ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बैठक के आयोजन तक सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है।’’

इसमें कहा गया है, ‘‘सीएबी ने इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाने का भी निर्णय किया है।’’ पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 6153 मामले दर्ज किए गये थे जिसमें से कोलकाता में 3194 मामले थे।

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में एक बार फिर कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है। बिग बैश लीग में अभी तक कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसके कारण एक मैच स्थगित भी करना पड़ा था। वहीं एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ी, मैच रेफरी, इंग्लैंड के कोच और पिंक टेस्ट से पहले ग्लेन मैक्ग्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

The post BBL और एशेज के बाद भारतीय क्रिकेट में भी कोरोना की एंट्री, देश की शीर्ष प्रतियोगिता से पहले 7 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने