वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत पकड़ के बावजूद बांग्लादेश की उड़ी खिल्ली, DRS बना कारण; देखें Video | Gawin Sports

वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत पकड़ के बावजूद बांग्लादेश की उड़ी खिल्ली, DRS बना कारण; देखें Video

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश का पलड़ा भारी है। हालांकि, मैच में मजबूत पकड़ होने के बावजूद एक वजह से उसकी सोशल मीडिया पर काफी हंस उड़ रही है। वह कारण डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) है। यह घटना न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के 36वें ओवर में हुई।

दरअसल, टेस्ट मैच के चौथे दिन कीवी टीम की हालत खराब थी। इस दौरान एक ऐसा मौका आया जब बांग्लादेश ने गलत फैसला लिया। बांग्लादेश ने रोस टेलर के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की। अंपायर ने अपील नकार दी। अपील नकारते ही बांग्लादेश ने DRS ले लिया।

बांग्लादेश के तस्कीन अहमद गेंदबाजी कर रहे थे। उनके ओवर की 5वीं गेंद यॉर्कर लेंथ पर रही। गेंद रोस टेलर के बल्ले से टकराई। बांग्लादेश टीम को लगा कि गेंद पैड पर लगी है। जोरदार अपील हुई। मगर अंपायर ने ठुकरा दी। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने तुरंत DRS ले लिया।

हालांकि, बांग्लादेश को नाकामी मिली। टीवी रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद पैड पर लगना तो दूर उसके पास भी नहीं थी। वह साफतौर पर बल्ले से लगी थी। रिप्ले में दिखा कि यॉर्कर गेंद पर रोस टेलर का बल्ला लगा था। गेंद बल्ले के एकदम बीच में लगी थी और पैड उसके पास भी नहीं थे। यह रिव्यू देखकर सब हैरान रह गए।

इसके साथ ही बांग्लादेश के DRS का कोटा भी पूरा हो गया। इस रिव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बांग्लादेश के शानदार खेल के साथ ही उसके डीआरएस की भी काफी चर्चा है। आप उस वीडियो को नीचे देख सकते हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए। बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन का स्कोर खड़ा किया। इस तरह उसने 130 रन की बढ़त हासिल की।

चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 147 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। अभी उसके पास सिर्फ 20 रन की ही लीड है और उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है।

न्यूजीलैंड की उम्मीद अब अनुभवी रोस टेलर पर टिकी हैं। वह 37 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ खड़े रचिन रवींद्र ने 6 रन बनाए हैं। बांग्लादेश ने इससे पहले तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड में जो 34 मैच खेले हैं, उनमें से उसे केवल एक (स्कॉटलैंड के खिलाफ) जीता है।

The post वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत पकड़ के बावजूद बांग्लादेश की उड़ी खिल्ली, DRS बना कारण; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने