पश्चिम बंगाल के पूर्व कप्तान को हुआ कोरोना, रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे सूबे के खेल मंत्री मनोज तिवारी; सौरव गांगुली के बड़े भाई ने जारी की सूची | Gawin Sports

पश्चिम बंगाल के पूर्व कप्तान को हुआ कोरोना, रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे सूबे के खेल मंत्री मनोज तिवारी; सौरव गांगुली के बड़े भाई ने जारी की सूची

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री मनोज तिवारी रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। द क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के महासचिव और सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की ओर से रणजी ट्रॉफी की जो सूची जारी की गई है उसमें उनका भी नाम है।

बंगाल टीम की कमान अभिमन्यु ईश्वरन को दी गई है। अभिषेक पोरेल और साकिब हबीब गांधी बतौर विकेटकीपर चुने गए हैं। इस बीच, पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बताया है कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

मनोज तिवारी बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। वह सीमित ओवर फॉर्मेट में भारत के लिए 12 एकदिवसीय और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2020 में हुए विधानसभा चुनाव के जरिए अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी।

वह विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हुए थे और शिबपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के रथिन चक्रवर्ती को हराकर जीत हासिल की थी। बंगाल के पूर्व कप्तान ने रणजी ट्रॉफी में आखिरी बार मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ खेला था। वह टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला था।

बंगाल को उस मैच में सौराष्ट्र से हार झेलनी पड़ी थी। मनोज तिवारी चोट के कारण कोविड-बाधित पिछले सीजन में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने से चूक गए थे। हालांकि, अब अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व में वह फिर से बंगाल की तरफ वापस आ गए।

मनोज तिवारी ने साल 2008 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेला था। भारत के लिए 12 वनडे में कुल 287 रन बनाने वाले मनोज तिवारी ने तीन टी20 मैच भी खेले हैं।

मनोज तिवारी का अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही लंबा न रहा हो, लेकिन 2006-07 में रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को कोई नहीं भूल सकता। उस सीजन उन्होंने 99.50 के औसत से 796 रन बनाए थे। वह आईपीएल में भी कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से दम दिखा चुके हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने बताया कि उनका कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कहा कि वह घर पर ही पृथकवास पर हैं।

बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है। मैं घर पर ही पृथकवास पर हूं। मुझे तेज बुखार है और चिकित्सकों की सलाह का अनुसरण कर रहा हूं। मेरे परिवार के अन्य सदस्य स्वस्थ हैं।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी कहा है कि उनका, उनकी पत्नी, पिता और स्टाफ के कई सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है।

The post पश्चिम बंगाल के पूर्व कप्तान को हुआ कोरोना, रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे सूबे के खेल मंत्री मनोज तिवारी; सौरव गांगुली के बड़े भाई ने जारी की सूची appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/3sX2PHq Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने