ICC Women’s World Cup: मिताली राज की टीम में जेमिमाह रोड्रिग्ज-शिखा पांडे को नहीं मिली जगह; ढेरों रन बनाने वालीं पूनम राउत भी बाहर | Gawin Sports

ICC Women’s World Cup: मिताली राज की टीम में जेमिमाह रोड्रिग्ज-शिखा पांडे को नहीं मिली जगह; ढेरों रन बनाने वालीं पूनम राउत भी बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की राष्ट्रीय महिला चयन समिति ने बुधवार 5 जनवरी 2022 को आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के लिए टीम का चयन किया। टीम की कमान मिताली राज के हाथों में है। हरमनप्रीत कौर उप कप्तान हैं।

टीम इंडिया 6 मार्च 2022 को तौरंगा के बे ओवल मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला विश्व कप मैच खेलेगी। टीम 11 फरवरी, 2022 से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी हिस्सा लेगी।

खास यह है कि स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज, वर्ल्ड कप में ढेरों रन बनाने वालीं ओपनर पूनम राउत, ऑलराउंडर और बड़े मुकाबलों में विकेट चटकाने में माहिर शिखा पांडे को शामिल नहीं किया गया है। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर को पहली बार टीम में जगह मिली है।

राष्ट्रीय महिला चयन समिति ने 9 फरवरी, 2022 को खेले जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भी टीम का चयन किया। टी20 टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के पास है। स्मृति मंधाना उप कप्तान हैं।

इस टीम में भी जेमिमाह रोड्रिग्ज को जगह नहीं मिली है। वहीं, टी20 टीम में बल्लेबाज सब्भीनेनी मेघना की 6 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। वह वर्ल्ड कप टीम में भी स्टैंडबॉय खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं।

जेमिमाह के वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने से क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। लोगों का मानना है कि विदेशी पिचों पर जेमिमाह का प्रदर्शन बेहतर रहता है। वर्ल्ड कप टीम में उन्हें शामिल न करना गलत फैसला है।

जेमिमाह ने टीम इंडिया के लिए अब तक 21 वनडे मैच खेले हैं। वनडे में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। शायद इसी कारण उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है।

हालांकि, जेमिमाह का टी20 मुकाबलों में प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने अब तक भारत के लिए 50 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 27.05 के औसत से 1055 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 72 का रहा है।

शिखा पांडे और पूनम राउत का भी नहीं चुना जाना आश्चर्यचकित करने वाला है। शिखा पांडे ने 2017 के वर्ल्ड कप में 7 मैच में 4.32 के इकॉनमी से 8 विकेट लिए थे। हालांकि, वह बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाईं थीं।

पूनम राउत ने वर्ल्ड कप में अब तक 14 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 33.28 के औसत से 466 रन बनाए हैं। वह वर्ल्ड कप में एक शतक भी लगा चुकी हैं। वह मौजूदा टीम में शामिल मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय हैं।

न्यूजीलैंड और आईसीसी महिला विश्व कप, 2022 के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैचों के लिए टीम इंडिया: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेट-कीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव। स्टैंडबाय खिलाड़ी: सब्भीनेनी मेघना (Sabbhineni Meghana), एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए चुनी गई महिला टीम इस प्रकार है: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेट-कीपर), स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एकता बिष्ट, सब्भीनेनी मेघना (एस. मेघना), सिमरन दिल बहादुर।

The post ICC Women’s World Cup: मिताली राज की टीम में जेमिमाह रोड्रिग्ज-शिखा पांडे को नहीं मिली जगह; ढेरों रन बनाने वालीं पूनम राउत भी बाहर appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने