NZ vs BAN: एक गेंद पर कीवी बल्लेबाजों ने बनाए 7 रन, ना नो बॉल और ना वाइड फिर कैसे हुआ ये; देखें Video | Gawin Sports

NZ vs BAN: एक गेंद पर कीवी बल्लेबाजों ने बनाए 7 रन, ना नो बॉल और ना वाइड फिर कैसे हुआ ये; देखें Video

बांग्लादेश के खिलाफ जारी घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में सनसनीखेज हार झेलने के बाद होम टीम न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में जारी दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी शुरुआत की है। पहले दिन के स्टंप्स तक कीवी कप्तान टॉम लैथम 186 और बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे 99 रन बनाकर नाबाद है। लेकिन लैथम काफी भाग्यशाली भी रहे। वहीं एक मौके पर कीवी बल्लेबाजों को एक गेंद पर 7 रन मिले।

न्यूजीलैंड की पारी के 12वें ओवर में जब वे महज 18 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त गेंद थी शोरिफुल इस्लाम के हाथ में। उस ओवर में फील्ड अंपायर वायने नाइट्स ने उन्हें दो बार पगबाधा (LBW) आउट दिया। लेकिन दोनों बार कीवी कप्तान टॉम लैथम ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर क्रिस ब्राउन ने उन्हें बचा लिया।

एक गेंद पर कैसे बने 7 रन

ये वाकिया हुआ न्यूजीलैंड की पारी के 26वें ओवर में। गेंदबाजी कर रहे थे इबादत और ओवर की आखिरी गेंद विल यंग के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप के हाथों से छूटकर थर्ड मैन बाउंड्री की तरफ गई। इतने में लैथम और यंग ने 3 रन भागकर ले लिए। तस्कीन अहमद ने बाउंड्री बचाकर गेंद विकेटकीपर नूरुल हसन की तरफ थ्रो की और गेंद विकेटकीपर नहीं पकड़ पाए और गेंद बाउंड्री पार कर गई। इस तरह कीवी बल्लेबाजों को 7 रन मिल गए।

पहले इस ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम लैथम के पैड पर गेंद जा लगी। बांग्लादेशी खिलाड़ियों की अपील के बाद वायने नाइट्स ने उंगली खड़ी कर दी। लेकिन कीवी कप्तान को विश्वास था कि वह आउट नहीं हैं और उन्होंने डीआरएस का सहारा लिया। बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही है और वे बच गए।

इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर एक बार फिर लैथम बीट हुए और गेंद उनके पैड पर जा लगी। अंपायर ने एक बार फिर उन्हें आउट दे दिया। लेकिन कीवी कप्तान ने फिर से रिव्यू लिया और वे एक बार फिर बच गए। भाग्य का साथ पाने के बाद लैथम ने फिर काफी सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी की और अब वे दोहरे शतक के करीब पहुंच गए हैं।

सीरीज बचाने के लिए मेजबानों को हर हाल में जीतना होगा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी रही। न्यूजीलैंड के लिए ओपनर विल यंग ने 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने साथी ओपनर और कप्तान टॉम लैथम के साथ पहले विकेट के लिए 148 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए डेवोन कॉन्वे और लैथम ने पहले दिन के स्टंप्स तक 201 रनों की नाबाद साझेदारी कर ली है।

टॉम लैथम 186 और कॉन्वे 99 रन बनाकर नाबाद हैं। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने विल यंग के रूप में एक विकेट हासिल किया। इससे पहले माउंट मांगानुई में खेले गए पहले टेस्ट में मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा था। दो मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड को सीरीज में हार से बचने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा।

The post NZ vs BAN: एक गेंद पर कीवी बल्लेबाजों ने बनाए 7 रन, ना नो बॉल और ना वाइड फिर कैसे हुआ ये; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने