पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका ने नहीं दी अपने खिलाड़ियों को PSL में खेलने की अनुमति | Gawin Sports

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका ने नहीं दी अपने खिलाड़ियों को PSL में खेलने की अनुमति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को अपनी घरेलू टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से पहले एक बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान की इस टी20 लीग में हिस्सा लेने की परमिशन के लिए एनओसी नहीं दी है। सीएसए के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने इस बात की जानकारी दी है।

आपको बता दें कि 27 जनवरी को डिफेंडिंग चैंपियन मुल्तान सुल्तान्स और 2020 की विजेता कराची किंग के बीच पीएसएल का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस लीग में सीएसए के ताजा फैसले के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सीएसए डायरेक्टर ने इस बात की स्पष्ट जानकारी देते हुए बयान दिया है।

स्मिथ के हवाले से ईएसपीएन क्रिकइंफो ने बताया कि,’हमारी टीम के खिलाड़ियों को आगामी नेशनल टीम के टूर को ध्यान में रखते हुए मौजूद रहना होगा। यही कारण है कि पीएसएल के लिए उनको NOCs नहीं दी गई हैं। हमारे लिए हमारे अंतर्राष्ट्रीय दौरे और घरेलू प्रतियोगिताएं ज्यादा महत्व रखती हैं।’

उन्होंने आगे बताया कि,’न्यूजीलैंड के दौरे और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए हमारी टीम के अनुंबंधित खिलाड़ियों को अपनी राष्ट्र के प्रति सेवा को ध्यान में रखते हुए मौजूदा रहना होगा। यहीं हमारे घरेलू क्रिकेट में भी है जो जल्द शुरू होने वाला है। अगर कोई टूर्नामेंट हमारे कार्यक्रम से क्लैश नहीं करेगा तो हम NOCs अप्रूव कर देंगे।’

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों के चलते अपना दौरा रद्द कर दिया था। इसके कुछ दिनों के भीतर ही इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना कर दिया था। वहीं अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका का ये कदम निश्चित ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ा झटका होगा।

अगर पीएसएल की बात करें तो 27 जनवरी से 7 फरवरी तक इस लीग के 15 मुकाबले कराची में खेले जाएंगे। इसके बाद 10 से 27 फरवरी तक 15 लीग मैच और 4 प्लेऑफ के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे। लीग का फाइनल मैच 27 फरवरी को आयोजित होगा।

The post पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका ने नहीं दी अपने खिलाड़ियों को PSL में खेलने की अनुमति appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने