अंग्रेज पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने फेंकी ऐसी गेंद, बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हो गए चारों खाने चित, लौटना पड़ा पवेलियन; देखें Video | Gawin Sports

अंग्रेज पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने फेंकी ऐसी गेंद, बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हो गए चारों खाने चित, लौटना पड़ा पवेलियन; देखें Video

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का 5वां और आखिरी टेस्ट होबार्ट के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। 14 जनवरी 2022 को मैच को पहला दिन है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने महज 12 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। ओली रॉबिनसन ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजा। ऑस्ट्रेलिया के ये दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए।

वहीं, स्टुअर्ट ब्रॉड ने चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को पवेलियन की राह दिखाई। ख्वाजा 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रैविस हेड ने चौथे विकेट लिए 71 रन की साझेदारी की।

हालांकि, लाबुशेन जब अपने अर्धशतक के करीब थे, तभी स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें ऐसी गेंद फेंकी कि वह विकेट के सामने ही चारों खाने चित हो गए। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज मार्नस लाबुशेन स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर असामान्य शैली में क्लीन बोल्ड हो गए।

ब्रॉड की यह गेंद तीसरे स्टंप पर थी। लाबुशेन ने उसे लेग साइड की ओर खेलना चाहा, लेकिन वह क्रीज पर ही फिसल गए। वह क्रीज पर ही लेट गए। उसी समय गेंद ने भी कांटा बदला और मिडिल स्टंप से जा टकराई।

लाबुशेन ने लेटे-लेटे ही जब पीछे मुड़कर देखा तो आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि उनके विकेट की गिल्लियां बिखर चुकी थीं। वह बेहद निराश मन से पवेलियन की ओर लौटै। वह 9 चौके की मदद से 53 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के आधिकारिक हैंडल की ओर से मार्नस लाबुशेन के आउट होने वाला वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘सबसे अजीब तरह से विकेट गंवाना, जिसे हमने शायद ही कभी देखा है!’

लाबुशेन जब आउट हुए, तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 22.1 ओवर में 4 विकेट पर 83 रन था। साउथ अफ्रीका के उत्तर-पश्चिमी प्रांत क्लर्कसडोर्प में 22 जून 1994 को जन्में मार्नस लाबुशेन ने अब तक 22 टेस्ट और 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 58.29 के औसत से 2215 रन बनाए हैं। इसमें उनके 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। जबकि वनडे इंटरनेशनल में 39.41 के औसत से 473 रन बनाए हैं। लाबुशेन ने अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला है।

The post अंग्रेज पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने फेंकी ऐसी गेंद, बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हो गए चारों खाने चित, लौटना पड़ा पवेलियन; देखें Video appeared first on Jansatta.



https://ift.tt/eA8V8J Buy Cricket Accessories Online From Gawin Sports, Jalandhar Punjab M- 7696890000

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने